एबीवीपी पर केस: उदयपुर शहर विधायक ने सुविवि कुलपति को हटाने सीएम व राज्यपाल को दिया ज्ञापन

उदयपुर, 16 जनवरी (हि.स.)। मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय में सोमवार को फीस वृद्धि के विरोध में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) किए जा रहे प्रदर्शन के दौरान पुलिस द्वारा लाठी भांजने और छात्रनेताओं पर मामला दर्ज करने पर शहर विधायक ताराचंद जैन नाराज नजर आ रहे हैं। उन्होंने मंगलवार को जयपुर में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और राज्यपाल कलराज मिश्र को ज्ञापन देकर कुलपति प्रो. सुनीता मिश्रा को हटाने की मांग की है।

गौरतलब है कि सोमवार को सुविवि में फीस वृद्धि व विभिन्न समस्याओं को लेकर प्रदर्शन कर रहे एबीवीपी के कार्यकर्ताओं पर प्रतापनगर थाना पुलिस ने लाठियां भांजी, इससे कई छात्रों को चोंटे भी आईं। पुलिस ने इस मामले में आठ छात्रों को शांतिभंग में गिरफ्तार किया। साथ ही चीफ प्रोक्टर ललित सिंह चौहान ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारियों के खिलाफ राज्यकार्य में बाधा का मामला दर्ज करवा दिया।

मामले को लेकर शहर विधायक ताराचंद जैन ने मंगलवार को जयपुर में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और राज्यपाल कलराज मिश्र को वीसी प्रो. सुनीता मिश्रा को हटाने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया गया। शहर विधायक ताराचंद जैन ने ज्ञापन में कहा कि वीसी छात्र हितों व छात्रों की मांग को लेकर ज्ञापन नहीं लेती हैं, उलटे छात्रों पर ही कार्रवाई कराती हैं, इससे छात्रों में आक्रोश व्याप्त है। उन्होंने ज्ञापन में यह भी आरोप लगाया कि वीसी ने छात्रों के साथ अभद्रता की और छात्र नेताओं के साथ मारपीट भी की।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनीता कौशल/संदीप

   

सम्बंधित खबर