लोकसभा निर्वाचन की तैयारी की ट्रेनिंग में शामिल हुए डीएम व एसएसपी

हरिद्वार,16 जनवरी (हि.स.)। ऋषिकुल ऑडिटोरियम में लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2024 की तैयारियों के लिये जोनल/सेक्टर मजिस्ट्रेट की ट्रेनिंग कार्यक्रम में जिलाधिकारी व जिला निर्वाचन अधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रमेन्द्र डोभाल शामिल हुये।

अधिकारी द्वय ने कहा कि चुनाव की पूरी प्रक्रिया को निर्विघ्न, शान्तिपूर्ण तथा सकुशल सम्पन्न कराने के लिये आप सभी को सौंपे गये दायित्वों को प्रवीणता से करने के लिये निरन्तर अभ्यास करते रहना है। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड में जितने भी चुनाव हुए हैं, वे सकुशल सम्पन्न हुए हैं। आने वाला चुनाव भी आप लोगों की मेहनत से कुशलतापूर्वक होगा।

गर्ब्याल ने प्रशिक्षण के दौरान जोनलध व सेक्टर मजिस्ट्रेट को जनपद की कुल जनसंख्या, कुल मतदाता, कुल पोलिंग बूथ की संख्या, संवेदनशील क्षेत्र आदि का जिक्र करते हुए कहा कि आपको इन विभिन्न पहलुओं का ध्यान रखते हुए कहां पर किस तरह की तैयारी की आवश्यकता पड़ेगी, उनका ध्यान रखते हुए, एक-दूसरे से आपसी सामंजस्य स्थापित करते रहना है।उन्होंने निर्देश दिये कि लोक सभा सामान्य निर्वाचन की तैयारियों में कहीं पर भी कोई हीला-हवाली नहीं होनी चाहिये, इसे गंभीरता से लेने की जरूरत है।

हिन्दुस्थानसमाचार/रजनीकांत/रामानुज

   

सम्बंधित खबर