स्वतंत्रता सेनानी उत्तराधिकारी की सरकार सुध नहीं ले रही : करन माहरा

देहरादून, 16 जनवरी (हि.स.)। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने मंगलवार को एक बैठक में कहा कि भाजपा सरकार स्वतंत्रता सेनानी उत्तराधिकारी की सुध नही ले रही है। आज यदि हम खुली हवा में सॉस ले रहे है तो वह उन महान स्वतंत्रता सेनानियों की देन है।

मंगलवार को पार्टी मुख्यालय राजीव भवन में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की मौजूदगी में कांग्रेस स्वतंत्रता संग्राम सेनानी उत्तराधिकारी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष मुरली मनोहर की अध्यक्षता और प्रदेश महामंत्री अवधेश पन्त के संयोजन में प्रदेश पदाधिकारियों की प्रथम बैठक आयोजित की गई।

इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने सभी नवनियुक्त पदाधिकारियों का नियुक्त पत्र और मोमन्टो देकर स्वागत किया। उन्होंने उन महान स्वतंत्रता सेनानियों का स्मरण करते हुए कहा कि हम कांग्रेस के उन तमाम सेनानियों को बधाई देते हैं जो कांग्रेस के मूल्यों के लिए गली-गली,गांव-गांव अलख जगाये रखने को काम कर रहे हैं। हम राज्य निर्माण के आन्दोलनकारियों को भी बधाई देते हैं,जिनके संघर्ष और बलिदान से उत्तराखण्ड राज्य की प्राप्ति हुई है।

उन्होंने कहा कि आज बेसक हम केन्द्र व राज्य में सत्ता में न हो, लेकिन विपक्ष के रूप में भी कांग्रेस लोकतांत्रिक मर्यादा के साथ आमजन के हित में अपनी लड़ाई को जारी रखी हुई है।

इस अवसर पर स्वतंत्रता सेनानी उत्तराधिकारी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष मुरली मनोहर ने स्वतत्रंता संग्राम सेनानी उत्तराधिकारी प्रकोष्ठ का अखिल भारतीय स्तर पर पुर्नगठन करने, कांग्रेस घोषणा पत्र में उत्तराधिकारियों के मांगो को स्थान देने, नेता प्रतिपक्ष से विधानसभा में प्रमुख मांगो को उठाये जाने, पूर्व की भॉति सेनानी आश्रितों को 10 प्रतिशत क्षैतिज, आरक्षण दिये जाने जैसी महत्वूपर्ण मांग रखी गई।

इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष संगठन मथुरा दत्त जोशी,महामंत्री महेन्द्र सिंह नेगी गुरुजी,मुख्य प्रवक्ता गरिमा माहरा दसौनी,प्रदेश अध्यक्ष मुरली मनोहर,महामंत्री अवधेश पन्त,गोपाल नारसन, सुरेन्द्र सिंह बुटोला,शोभा विष्ट,आशा लाल, सुरेन्द्र कुमार सैनी,सत्य प्रकाश चौहान,हरीश चन्द्र जोशी,सोवन सिंह सजवाण, राजन कौशिक, राजेश्वरी डिमरी,इन्दू जोशी आदि उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश/रामानुज

   

सम्बंधित खबर