स्वावलंबन की डोर से समृद्धि की उड़ान भरेगी आधी आबादी, 40 महिलाओं को मिला रोजगार

लखनऊ, 16 जनवरी (हि.स.)। मुख्यमंत्री मिशन रोजगार योजना न केवल बेरोजगार युवाओं को बल्कि आधी आबादी को रोजगार के जरिए सशक्त व आत्मनिर्भर बनाएगी। वहीं स्वावलंबन की डोर से आधी आबादी समृद्धि की उड़ान भरेगी। मंगलवार को योजना के तहत 40 महिलाओं को रोजगार के लिए चयन किया गया। चयन होने से आत्मविश्वास से लबरेज महिलाओं के चेहरे खुशी से खिल उठे।

्रबेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध कराने के साथ महिलाओं को भी आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री मिशन रोजगार योजना अंतर्गत मंगलवार को लखनऊ के अलीगंज स्थित राजकीय आईटीआई परिसर में कैंपस ड्राइव का आयोजन किया गया। कैंपस ड्राइव का उद्घाटन लखनऊ मंडल के संयुक्त निदेशक सत्यकांत ने किया।

ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट आफिसर एमए खां ने बताया कि कैंपस ड्राइव में कुल 40 अभ्यर्थियों को 15 से 25 हजार रुपये प्रतिमाह के वेतन व अन्य सुविधाएं उपस्थिति पुरस्कार एवं फ्री कैंटीन की सुविधा के साथ जॉब आफर दिए गए। हालांकि चयन से वंचित अन्य महिला अभ्यर्थियों को रोजगार के लिए एक और मौका मिलेगा। इसके लिए आगामी 25 जनवरी को राजकीय आईटीआई अलीगंज में आयोजित होने वाले कैंपस ड्राइव में वे प्रतिभाग कर सकती हैं। इसमें 12वीं पीसीएस अथवा 12वीं पीसीबी 40 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण और आईटीआई पास महिला अभ्यर्थियों को प्राथमिकता दी जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/ कमलेश्वर शरण/राजेश

   

सम्बंधित खबर