उप्र : भीषण गर्मी के बीच एनएचएम के तीन कर्मियों की मृत्यु

लखनऊ, 26 मार्च(हि.स.)। उत्तर प्रदेश में बेतहासा भीषण गर्मी के बीच नेशनल हेल्थ मिशन (एनएचएम) के तीन कर्मियों की मृत्यु हो गयी है। एटा में तैनात रहे मौसम परमार, महाराजगंज में नौकरी कर रहे जालन्धर और लखनऊ में सचिन की एक के बाद एक हुई मृत्यु के समाचार ने नेशनल हेल्थ मिशन में कार्यरत कर्मियों को चौंका दिया है।

एनएचएम कर्मियों की मृत्यु पर उप्र संयुक्त राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मचारी संघ ने शोक व्यक्त किया है। कर्मचारी संघ के प्रदेश महामंत्री योगेश उपाध्याय ने कहा कि अपने बीच कार्यरत रहे एनएचएम के तीन कर्मियों की तीन दिनों के भीतर हुईं मृत्यु से सभी शोकाकुल हैं। अचानक से तीन दिनों में तीन कर्मियों के मृत्यु के समाचार ने हमें चौंकाया है तो सतर्क भी कर दिया है। बदले मौसम में सभी प्रकार की सतर्कता बरती जा रही है।

उन्होंने कहा कि लखनऊ में फार्मासिस्ट सचिन बेहद खुशमिजाज कर्मचारी रहे। उनकी मृत्यु ने लखनऊ के एनएचएम परिवार को शोकाकुल किया है। महाराजगंज में जालंधर और एटा में सीएचओ मौसम परमार के मृत्यु पर भी सभी शोक में डुबे हुए हैं। कर्मचारी संघ अपनी ओर से मृत कर्मियों के परिजन को बीमा दिलाने के लिए एनएचएम के निदेशक को पत्र लिखा है। साथ ही मृत कर्मियों के परिवार के सदस्यों को नौकरी की भी बात रखी है।

हिन्दुस्थान समाचार/ शरद/राजेश

   

सम्बंधित खबर