तीन माह पूर्व गुमशुदा हुए दो वर्ष के बच्चे को पुलिस ने ढूंढ़ निकाला

हरिद्वार, 17 जनवरी (हि.स.)। तीन माह पूर्व कलियर में उर्स मेले में गुम हुए 2 वर्ष के बच्चे को पुलिस ने ढूंढ़ निकाला है। पुलिस ने बच्चे ंको परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। बच्चे में मिलने पर परिजनों ने पुलिस का आभार व्यक्त किया।

परीक्षित गढ़ मेरठ, यूपी निवासी रिहान पुत्र असरफ कलियर में अपने परिजनों के साथ 28 सितम्बर 2023 को आया था। इस दौरान रिहान मेले में खो गया। सीसीटीवी फुटेज में रिहान स्वयं पैदल-पैदल 100 मीटर तक चलता हुआ दिखाई दिया, किंतु भीड़ होने के कारण आगे नहीं दिख पाया। इसके संबंध में थाना कलियर में बच्चे के परिजनों ने उसकी गुमशुदगी दर्ज करायी थी। इस दौरान विभिन्न माध्यमों से पुलिस ने बच्चे की तलाश की। 16 जनवरी को सोशल मीडिया पर पोस्टर, इश्तहार देखकर के सौदागर सलीम खान निवासी क्लीमेंट टाउन देहरादून ने मामले की विवेचना कर रहे एसआई हेमदत्त भारद्वाज को पोस्टर से संबंधित बच्चे के अपने पास होने की सूचना दी।

बताया कि घटना के दिन बच्चा पैदल-पैदल पीपल चौक के पास पहुंचा तो अनवरी खातून और सौदागर खान नामक भाई-बहन ने बच्चे की दारुण दशा देखते हुए बच्चे को अपने पास ले लिया और खोया पाया केंद्र में ले जाकर अनाउंसमेंट करवाया, किंतु भीड़ के कारण कोई परिजन नही मिला।

तलाश करने के बाद भी बच्चे के परिजनों के न मिलने पर वह बच्चे को अपने घर क्लीमेंटटाउन देहरादून ले आए। उन्होंने भी विभिन्न माध्यमों से बच्चे के परिजनों को ढूंढ़ने के प्रयास किए। 14 जनवरी को सौदागर के किसी परिचित ने कलियर में बच्चे का पोस्टर देखकर सौदागर को सूचित किया। सौदागर सलीम ने पोस्टर पर अंकित विवेचक एसआई हेमदत्त भारद्वाज को बच्चे के संबंध में सूचना दी। पुलिस ने बच्चे को देहरादून से बरामद कर परिजनों को सूचित किया। सौदागर सलीम खान, अनवरी खातून से विस्तृत पूछताछ कर बच्चे को परिजनों के सुपुर्द किया गया। तीन माह बाद अपने बच्चे को सकुशल पाकर परिजनों ने पुलिस का आभार जताया।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/रामानुज

   

सम्बंधित खबर