अंधेरी के श्री नागरदास धारसी भुता हाई स्कूल में वार्षिक क्रीड़ा महोत्सव संपन्न

मुंबई, 17 जनवरी (हि. स.)। अंधेरी में स्थित श्री नागरदास डी. भुता हाई स्कूल व जूनियर कॉलेज के बहुप्रतीक्षित वार्षिक खेल दिवस का आयोजन स्वर्गीय जयसुखलाल नागरदास भुता क्रीड़ा नगरी में सम्पन्न हुआ । इस प्रतियोगिता में कक्षा 5 वीं से कक्षा 12 वीं तक के छात्र -छात्राओं ने भाग लिया ।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में जगन्नाथ मोतीराम अभ्यंकर साहेब (अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति आयोग के अध्यक्ष), श्रीमती दीपिका हेनरी जोसेफ (अंतर्राष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी), आदिनाथ गवली (महाराष्ट्र राज्य मधु पाटिल पुरस्कार विजेता 2012, युवा पलटन कोच, प्रसिद्ध कबड्डी खिलाड़ी), निशांत मंगलोरकर (फिटनेस ट्रेनर और फिटनेस कोच), ने अपनी उपस्थिति से कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई । कार्यक्रम में स्कूल की संस्थापक माननीय ट्रस्टी दादी जी श्रीमती भानुमतिबेन भुता , विश्वस्त कमलेशभाई भुता ,ट्रस्टी देवांगीबेन भुता ,ट्रस्टी शुभेन्दु भुता, विद्यालय के एजुकेशन डायरेक्टर उमाकांत राऊत,मुख्याध्यापक सर्जेराव वैद्य, उप मुख्यध्यापिका श्रीमती उज्ज्वला गोंसाल्विस ,अधीक्षक हनुमंत पवार ,प्राथमिक विभाग की प्रभारी श्रीमती शोभा कैरमकोंडा समस्त शिक्षकगण ,अभिभावक एवं विद्यार्थी उपस्थित थे । अतिथियों का स्वागत भारतीय सभ्यता संस्कृति के पारंपरिक तरीके चंदन , टीका एवं आरती से किया गया। विद्यार्थियों ने मार्च पास्ट के साथ अतिथियों को सलामी दी। वार्षिक खेल उत्सव के ध्वजारोहण कार्यक्रम के पश्चात , खेल की पवित्र मशाल व खिलाडिय़ों के खेल के प्रति शपथ विधि के पश्चात खेल के औपचारिक प्रारम्भ की घोषणा की गई । अतिथियों ने विद्यार्थियों का उत्साह बढ़ाते हुए अपने-अपने वक्तव्य रखें।

विद्यालय की संस्थापक दादी जी ने बच्चों को आशीर्वाद वचन में कहा खेल -कूद से आपके जीवन में सकारत्मक दृष्टिकोण आता है । ट्रस्टी देवांगीबेन भुता ने कहा जिसका तन तंदरुस्त उसका मन तंदरुस्त । विश्वस्त कमलेशजी भुता ने कहा जब तक आपको लक्ष्य की प्राप्ति न हो तब तक हार न माने । विद्यालय के ट्रस्टी श्री शुभेन्दु सर ने बच्चों का हौसला बढ़ाते हुए कहा स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क निवास करता है ।

मुख्य अतिथि अभ्यंकर ने अपने अध्यक्षीय भाषण लोगों को संबोधित करते हुए कहा खेलकूद व शिक्षण के साथ -साथ विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास करने का कार्य यह संस्था कर रही है । शासकीय सुविधाओं का इंतज़ार न करते हुए यह संस्था चेरिटेबल ट्रस्ट द्वारा निधि उपलब्ध कराकर छात्रों में उज्ज्वल भविष्य को गढऩे का कार्य कर रही है । श्रीमती दीपिका जोसेफ ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा विद्यालय के माध्यम से समाज के विकास में भुता परिवार का अभूतपूर्व योगदान रहा है और आशा है भविष्य में भी वे ऐसे समाज सुधार के कार्य करते रहेंगे । आदिनाथ गवली जी बच्चों को संबोधित करते हुए कहा आप अपने रुचि के खेल पर ध्यान केंद्रित कर उसी में कॅरियर बनाने की कोशिश करिये । निशांत मंगलोरकर ने छात्रों को रोज व्यायाम करने के लिए प्रोत्साहित किया साथ ही साथ खान -पान पर भी ध्यान देने को कहा ।

इसके बाद हुए छात्राओं द्वारा प्रस्तुत लेज़िम अभ्यास को देखकर हर कोई मंत्रमुग्ध हो गया। लेज़ीम के शानदार प्रदर्शन को तालियों की गूंज के द्वारा प्रोत्साहन । स्कूली छात्र-छात्राओं ने खो-खो, कबड्डी मैच में अपना हुनर दिखाया। फिर ट्रैक इवेंट जैसी कठिन प्रतियोगिताएं हुईं जिसमें बच्चों ने बढ़ -चढ़ कर हिस्सा लिया । विद्यालय के एजुकेशन डायरेक्टर उमाकांत राउत जी ने कार्यक्रम सफ़ल बनाने के लिए कार्यक्रम से जुड़े सभी व्यक्तियों का आभार माना । हिन्दुस्थान समाचार / राजबहादुर

   

सम्बंधित खबर