22 जनवरी को एक लाख दीप से सिमरिया धाम को जगमग करेंगे गंगा समग्र के कार्यकर्ता

बेगूसराय, 17 जनवरी (हि.स.)। अयोध्या में श्रीराम लला के प्राण प्रतिष्ठापन के दिन 22 जनवरी को गंगा समग्र सिमरिया धाम में गंगा आरती का आयोजन करने के साथ एक लाख दीप जलाएगी। कार्यक्रम को अंतिम रूप देने के लिए गंगा समग्र के उत्तर बिहार प्रांत संयोजक सह एमएलसी सर्वेश कुमार के आवास पर बैठक आयोजित की गई।

बैठक में गंगा समग्र के सभी प्रखंडों के संयोजक एवं जिला संयोजक ने भाग लिया। इसके अलावा विभिन्न प्रखंडों के विधान पार्षद प्रतिनिधि भी बैठक में शामिल थे। बैठक में कहा गया कि अयोध्या में श्रीराम लला प्राण प्रतिष्ठापन के दिन सिमरिया धाम में एक लाख दीप प्रज्ज्वलित करने का निर्णय गंगा समग्र ने लिया था।

इसके अलावा वाराणसी के पंडितों द्वारा गंगा आरती भी कराए जाने की घोषणा की गई थी। बताया गया कि दीप प्रज्वलन संपन्न कराने के कार्य को 20 सेक्टर में बांटा गया है। नमामि गंगे घाट से लेकर सभी मंदिरों और दुकानों में दीपावली मनाएं जाने के दायित्व को सौंपा गया। इसके अलावा अन्य कार्यों के दायित्व का विभाजन भी किया गया है।

गंगा समग्र के प्रांतीय संयोजक-सह-विधान पार्षद सर्वेश कुमार ने कहा कि दीप प्रज्वलन की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। आम लोगों से भी अपील है कि एक दीप जलाने जरूर आएं। पूरा सिमरिया धाम क्षेत्र उस दिन जगमग रहेगा। सभी मंदिर और मठ के अलावा दुकानदारों में भी इस आयोजन को लेकर उत्साह है।

विपुल कुमार ने बताया कि सिमरिया धाम के राम घाट, कबीर चौक, बिंद टोली, नमामि गंगे घाट, सीढ़ी घाट से मुख्य सड़क, बैरियर, संन्यासी बाबा स्थान, राज्य सरकार घाट, कुंभ मेला मैदान, काली मंदिर, मिथिला गंगा मुक्ति पीठ, पंचमुखी हनुमान मंदिर, पगला बाबा स्थान, राम जानकी मंदिर, लक्ष्मी नारायण मंदिर, कबीर मठ, काशी बाबा मंदिर, राधेश्याम बाबा धर्मशाला आदि जगहों को चिन्हित किया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/सुरेन्द्र/चंदा

   

सम्बंधित खबर