वकीलों के बैठने को कंसलटिंग रूम की जल्द होगी व्यवस्था : जिला जज

हमीरपुर, 17 जनवरी (हि.स.)। प्रोगेसिव एंड प्रैक्टिसिंग जिला बार एसोसिएशन के नवनिर्वाचित पदाधिकारी एवं सदस्यों को बुधवार को जिला जजी सभागार में मुख्य अतिथि जनपद न्यायाधीश विष्णु कुमार शर्मा ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि जनपद न्यायाधीश ने कहा कि अधिवक्ताओं की युवा पीढ़ी सड़क पर बैठती है, सड़क की सोच वाली हो गई है। अधिवक्ताओं के लिए एक कंसलटिंग रूम विद कंप्यूटर की व्यवस्था शीघ्र ही उपलब्ध कराई जाएगी।

उन्होंने कहा की बेंच व सभी न्यायिक अधिकारियों की ओर से बार को पहले की तरह आगे भी सहयोग मिलता रहेगा। विशिष्ट अतिथि प्रदेश बार काउंसिल के सदस्य पी एल मौर्य ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री से उनका प्रतिनिधि मंडल मिला था तो उन्होंने कहा कि अधिवक्ताओं के बैठने के लिए चैंबर आदि के निर्माण हेतु पर्याप्त धनराशि जनपद के जिलाधिकारियों को उपलब्ध करा दी गई है।

उन्होंने सभी अधिवक्ताओं को अपने मुकदमे के लिए पर्याप्त तैयारी करके आने का सुझाव दिया। नवनिर्वाचित अध्यक्ष राजेंद्र वीर सिंह चौहान ने जिला जज को संत बताते हुए कहा कि सभी लोग अगर उनसे नमस्ते करते हैं तो उसका जवाब वे सीताराम बोल कर देते हैं न्यायालय न्याय का मंदिर है सबको न्याय दिलाना बार और बेंच का काम है।

उन्होंने कहा कि जिला जज पर्यावरण प्रेमी भी हैं। उन्होंने उपस्थित लोगों से अपने जीवन में एक वृक्ष अवश्य लगाने की अपील की। इसके पूर्व नवनिर्वाचित कार्यकारिणी को जिला जज ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। अध्यक्ष राजेंद्र वीर सिंह चौहान ने मुख्य अतिथि व विशिष्ट अतिथि को स्मृति चिन्ह भेंट किये। कार्यक्रम में बड़ी तादाद में गणमान्य नागरिक समाजसेवी एवं अधिवक्ता मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ अधिवक्ता मनीराम वर्मा ने किया।

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज/राजेश

   

सम्बंधित खबर