बीसलपुर लाइन में वॉल्व मरम्मत के लिए लिया 24 घंटे का शटडाउन, जयपुर शहर में दो दिन पानी की मारामारी

जयपुर, 18 जनवरी (हि.स.)। बीसलपुर-जयपुर पेयजल परियोजना में सूरजपुरा पंपिंग स्टेशन से 32 किलोमीटर दूर वाल्व में लीकेज हो जाने के कारण गुरुवार और शुक्रवार को जलदाय विभाग ने 24 घंटे का शटडाउन लिया है। इस दौरान मरम्मत कार्य किया जाएगा। इसलिए जयपुर में दो दिन बीसलपुर पेयजल की सप्लाई नहीं होगी।

इस लीकेज की मरम्मत के लिए जलदाय विभाग ने गुरुवार सुबह नौ बजे से 24 घंटे का शटडाउन ले लिया है। जलदाय विभाग के अतिरिक्त मुख्य अभियन्ता अजय सिंह राठौड़ ने बताया कि बीसलपुर-जयपुर पेयजल परियोजना के अन्तर्गत 2300 एमएम व्यास की एमएस ट्रांसमिशन लाइन में चैनेज 32 किलोमीटर पर 400 एमएम व्यास के बाईपास वॉल्व में लीकेज हो गया है। इस लीकेज का मरम्मत कार्य 18 जनवरी गुरुवार सुबह नौ बजे से 19 जनवरी शुक्रवार को सुबह नौ बजे तक किया जाएगा। इस दौरान बीसलपुर-जयपुर पेयजल परियोजना के सूरजपुरा पम्पिंग स्टेशन से जयपुर शहर के लिए पेयजल सप्लाई बाधित रहेगी।

राठौड़ ने बताया कि शटडाउन के कारण जयपुर शहर में गुरुवार शाम और शुक्रवार सुबह बीसलपुर का पानी सप्लाई नहीं होगा। अति आवश्यक परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए ट्रांसमिशन लाइन के लीकेज के मरम्मत कार्य के लिए शटडाउन लिया जाना आवश्यक है। बीसलपुर-जयपुर पेयजल परियोजना की मॉनिटरिंग सही तरीके से नहीं की जा रही है। इसके चलते जयपुर शहर में कई बार शटडाउन लिया जाता है। पानी नहीं आने के कारण आम जनता को परेशानी का सामना करना पड़ता है। इससे पहले भी विभाग ने कई बार पाइप लाइन की मरम्मत के लिए शटडाउन लिया है।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित/संदीप

   

सम्बंधित खबर