रायपुर :प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश, ठंड बढ़ी

रायपुर, 18 जनवरी (हि.स.)। उत्तर छत्तीसगढ़ में ठिठुरन और बढ़ गई है। प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बादल छाए हुए हैं और बुधवार देर रात बिलासपुर, कोरबा और जशपुर जिले में जमकर बारिश हुई है। कई स्थानों पर घना कोहरा है।सरगुजा संभाग में शीतलहर से लोग ठिठुर रहे हैं। इस बीच मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। रायपुर सहित प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में बुधवार दिन से बादल छाए हुए हैं। प्रदेश में सरगुजा जिला मुख्यालय अंबिकापुर सबसे ठंडा रहा।यहां का न्यूनतम तापमान 8.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

जशपुर जिले के सन्ना, पंडरापाठ में घने कोहरे के कारण विजिबिलिटी 10 मीटर तक हो गई है। तापमान 12 डिग्री है। वहीं बगीचा, जशपुर में भी घना कोहरा छाया हुआ है। कुनकुरी शहर में बीती रात डेढ़ बजे से रूक-रूककर तेज बारिश हो रही है। जिससे बिजली व्यवस्था भी चरमरा गई है।अचानक बारिश से कई किसानों के धान भीग गए हैं। धान-मंडियों में भी नुकसान होने की खबरें हैं। मौसम के बारे में आज दिन भर आसमान में घने बादल छाए रहने और बारिश होने की सूचना है।

मौसम विभाग के अनुसार आज भी प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश के आसार है। 19 जनवरी के बाद ठंड बढ़ सकती है। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर संभाग, रायपुर, दुर्ग, भिलाई समेत कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। बुधवार को रायपुर का न्यूनतम तापमान 18.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया,जो सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस ज्यादा रहा।

हिन्दुस्थान समाचार /केशव शर्मा

   

सम्बंधित खबर