म्यूटेशन के नाम पर लाखों रुपए की धोखाधड़ी, साल भर पहले भाजपा नेता ने किया था आगाह

उत्तरपाड़ा में म्यूटेशन के नाम पर लाखों रुपए की धोखाधड़ी, साल भर पहले भाजपा नेता ने किया था आगाह

हुगली, 18 जनवरी (हि.स.)। हुगली जिले के उत्तरपाड़ा-कोतरंग नगरपालिका इलाके में म्यूटेशन के नाम पर लाखों रुपए की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। आरोप है कि वार्ड उत्तरपाड़ा-कोतरंग नगर पालिका के वार्ड नंबर 22 की पार्षद के पति माणिक सिंह के एक करीबी ने खुद को नगरपालिका कर्मचारी बताकर म्यूटेशन करवाने के नाम पर इलाके के लोगों लाखों रुपए वसूले। जब लोगों ने उससे अपने पैसे वापस मांगे तो वह टालता रहा और अंत में फरार हो गया।

गत वर्ष जब यह प्रकरण चल रहा था तो स्थानीय निवासी और जिला भाजपा नेता पंकज राय ने सोशल मीडिया के माध्यम से नगरपालिका और इलाके के लोगों को आगाह किया था। लेकिन उनकी बात को गंभीरता से नहीं लिया गया और इलाके के लोग लाखों रुपए के धोखाधड़ी के शिकार हो गए।

म्यूटेशन धोखाधड़ी के एक पीड़ित टुनटुन राय ने बताया कि आरोपित प्रणब दास ने उनसे म्यूटेशन करवाने के लिए खुद को नगरपालिका का कर्मचारी बताकर उनसे 35 हजार रुपए लिए।

अन्य पीड़ित अभिषेक सिंह ने बताया कि आरोपित ने म्यूटेशन के लिए उनसे तकरीबन एक लाख रुपए लिए। आरोप है कि इसी प्रकार आरोपित ने इलाके के कई लोगों ने उनके घर जाकर लाखों रुपए लिए।

स्थानीय लोगों का आरोप है कि सत्ताधारी दल तृणमूल कांग्रेस के स्थानीय नेताओं और नगरपालिका के सहयोग के बिना कोई व्यक्ति खुद को नगरपालिका का कर्मचारी बताकर कैसे लोगों से कई लोगों से लाखों रुपए की वसूली कर सकता है। आरोपित ने यह काम करने में कई दिन लगे। यह कैसे संभव है कि स्थानीय सत्ताधारी दल के नेताओं और नगरपालिका को इसकी जानकारी न हो।

बहरहाल, इस धोखाधड़ी के मामले के सामने आने के बाद उत्तरपाड़ा-कोतरंग नगरपालिका के चेयरमैन दिलीप यादव ने लोगों से अपील की है कि वे ऐसे लोगों से सावधान रहें। किसी भी जानकारी के लिए वे नगरपालिका या उनसे संपर्क करें। उत्तरपाड़ा-कोतरंग नगरपालिका की ओर से मामले की शिकायत उत्तरपाड़ा थाने में दर्ज करवाई गई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। आरोपित फरार है।

स्थानीय तृणमूल नेता माणिक सिंह भी खुद को पाक साफ बताने में जुटे हैं। हिन्दुस्थान समाचार /धनंजय /गंगा

   

सम्बंधित खबर