अयोध्या के दीप में जलेंगे बेगूसराय में तैयार शुद्ध देसी अमृत घी

कार्यक्रम

बेगूसराय, 18 जनवरी (हि.स.)। अयोध्या में निर्मित भव्य और दिव्य श्री राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर सजने वाले दीपों की श्रृंखला में बेगूसराय में तैयार शुद्ध देसी गाय के शुद्ध घी में ही बाती जलेगी। भगवान श्रीराम लला प्राण प्रतिष्ठापन यज्ञ के निमित्त राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा गंगा डेयरी के सौजन्य से आज तीन सौ टीन अमृत ब्रांड का घी, 51 डाला मिष्ठान, फल एवं दही से लदा रथ अयोध्या के लिए रवाना किया गया।

गंगा डेयरी के प्रांगण में आयोजित समारोह में आरएसएस के अखिल भारतीय सेवा प्रमुख राज कुमार मताले को ध्वज देकर रथ सौंपा गया। रथ को फूल माला से सजाया गया था। इस दौरान भक्ति रस और राष्ट्रप्रेम से सराबोर गीतों में पूरा परिसर गूंज रहा था।

मौके पर गंगा समग्र के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमरेन्द्र कुमार सिंह उर्फ लल्लू बाबू, आरएसएस के प्रांत सेवा प्रमुख राजाराम जी, जिला प्रचारक जीतेश जी, विधायक कुंदन कुमार, राजकुमार सिंह एवं सुरेंद्र मेहता सहित आरएसएस के विचार परिवार के प्रमुख लोग उपस्थित थे।

गंगा समग्र के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमरेन्द्र कुमार सिंह उर्फ लल्लू बाबू ने कहा कि श्रीराम लला के प्रतिष्ठापन से पूरे देश में हर्ष व्याप्त है। प्रभु कण-कण में बसे हैं, देशवासियों की श्रद्धा श्रीराम के प्रति है। उन्होंने कहा कि भगवान के भोग और दीपोत्सव के लिए गंगा डेयरी ने बेगूसराय की ओर से अपने उत्पादों को समर्पित किया है, वह सराहनीय है।

उपस्थित अतिथियों का स्वागत गंगा डेयरी के निदेशक अखिलेश कुमार ने किया। उन्होंने कहा कि पांच सौ वर्षों के बाद यह सौभाग्य प्राप्त हुआ कि भगवान श्रीराम लला अपने मंदिर में विराजमान हो रहे हैं। उनकी इच्छा थी कि भगवान श्रीराम के भोग में उनका घी लगे। वर्षों पुरानी इच्छा आज पूरी हो गई।

इस अवसर पर परिसर में आरती की गई। इसके बाद उपस्थित लोगों ने जय श्रीराम का जयकारा लगाते हुए भव्य रूप से सजे रथ को रवाना किया। मौके पर सुनील कुमार मुन्ना, सुधा झा, डॉ. नीरज कुमार के अलावा सैकड़ों लोग मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/सुरेन्द्र/चंदा

   

सम्बंधित खबर