प्रभु श्रीराम को समर्पित हुआ राष्ट्रधर्म के श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का विशेष अंक

विमोचन समारोह को सम्बोधित करते डॉ. कृष्णगोपाल विमोचन समारोह को सम्बोधित करते डॉ. कृष्णगोपाल

- राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सह सरकार्यवाह डॉ. कृष्णोपाल ने किया विमोचन

अयोध्या, 19 जनवरी (हि.स.)। अयोध्या स्थित तुलसी उद्यान में शुक्रवार को राष्ट्रधर्म मासिक पत्रिका के श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा विशेष अंक विमोचन हुआ। इसे प्रभु श्रीराम को समर्पित किया गया।

कार्यक्रम की पृष्ठभूमि पत्रिका के संपादक ओमप्रकाश पाण्डेय ने रखी। उन्होंने कहा कि श्रीराम का व्यक्तित्व बहुत वृहद है। उसे शब्दों में नहीं समेटा जा सकता है, लेकिन इस पत्रिका में हमने भगवन्न श्रीराम के व्यक्तित्व को पठनीय बनाने का प्रयास किया है। बहुत सारी ऐसी विभूतियों का भी वर्णन किया गया है, जिनका सम्बन्ध श्रीराम जन्मभूमि आंदोलन से रहा है। उन्होंने बताया कि पत्रिका के 30 लेखों के माध्यम से राष्ट्रधर्म टीम ने सागर में गागर भरने का प्रयास किया है।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए राष्ट्रधर्म के प्रबंधक पवनपुत्र बादल ने भगवान श्रीराम के उच्चादर्शों को याद किया। अपनी बात रखी और पत्रिका में शामिल 30 लेखों में शामिल पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण अडवाणी के एक लेख के बारे में भी चर्चा की। इसके बाद आरएसएस के सह सरकार्यवाह डॉ. कृष्णोपाल ने पत्रिका के विशेष अंक का विमोचन किया। श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के विशेष अंक विमोचन के दौरान मंच पर राष्ट्रधर्म के निदेशक मनोजकांत, प्रबंधक पवनपुत्र बादल, संपादक ओमप्रकाश पांडेय भी मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ. आमोदकांत/राजेश

   

सम्बंधित खबर