रायगढ़ : वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने किया रेलवे स्टेशन का निरीक्षण, जल्द यात्रियों को मिलेगी सुविधा

रायगढ़, 19 जनवरी (हि.स.)। दक्षिण पूर्व रेलवे के रायगढ़ रेलवे स्टेशन में जल्द ही यात्रियों को नई सुविधाओं का लाभ मिलेगा और यहां बीते कई माह से रेल विभाग करोड़ों रुपये के काम शुरू कर चुका है। इसी कार्यों को देखने के लिये शुक्रवार को प्रदेश के वित्त मंत्री रायगढ़ विधायक ओपी चौधरी बिलासपुर जोन के डीआरएम सहित रेलवे के अन्य बड़े अधिकारियों के साथ रायगढ़ रेलवे स्टेशन तथा आसपास की रेल लाइन का निरीक्षण किया। इतना ही नहीं वे खुद डीआरएम के साथ उनके विशेष सेलून में बैठकर किरोड़ीमल नगर तक चल रहे कार्यों को भी देखा।

उल्लेखनीय है कि मुंबई हावड़ा मार्ग पर स्थित रायगढ़ रेलवे स्टेशन जल्द ही नया रूप लेगा चूंकि यहां केन्द्रीय रेल मंत्रालय के दिशा निर्देश पर करोडों के कार्य शुरू हो चुके हैं। इन्हीं कार्यों को देखने के लिये आज प्रदेश के वित्त मंत्री व रायगढ़ विधायक ओपी चौधरी के साथ-साथ बिलासपुर जोन के डीआरएम सहित अन्य बड़े अधिकारी भी साथ थे। निरीक्षण के बाद ओपी चौधरी ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव की मेहनत से पूरे देश रेलवे सेक्टर में बहुत बड़ी क्रांति हो रही है। रायगढ़ में भी उसका अधिकतम लाभ मिल सके उसके लिये आज डीआरएम और उनकी पूरी टीम रायगढ़ आगमन हुआ है। रायगढ़ रेलवे का जीर्णोद्धार के अलावा और अनेक समाधान, कौन-कौन सी लाइन चल रही है, उन लाइन की गति को कैसे तेज की जाये, आगे भविष्य में यहां से अधिक ट्रेनें कैसे संचालित की जा सके। इन सभी विषयों पर विस्तार से अध्ययन कर रहे हैं और उसका डीप स्टडी करने के लिये भविष्य की योजनाओं को एक नये वीजन नये रोड मैप के साथ आगे बढ़ाने के लिये आज रेलवे की पूरी टीम आई है। यह हमारे रायगढ़ वासियों के लिये सौभाग्य की बात है।

रेलवे स्टेशन के पीछे तरफ टिकट काउंटर और गेट खोलने के संबंध में वित्ती मंत्री व रायगढ़ विधायक ओपी चैधरी ने कहा कि पीछे गेट खोलना, टिकट काउंटर खोलना, यहां जितनी लाइने चल रही है, कई निर्माणाधीन है उसे पूरा करना, रायगढ़ रेलवे स्टेशन को अत्याधुनिक माॅडन स्वरूप देकर यात्रियों को हर सुविधा पहुंचाना। इसके अलावा अन्य कई विकल्प पर काम हो रहा है जो समय आने पर आप सभी को धीरे-धीरे करके बताया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार /रघुवीर प्रधान

   

सम्बंधित खबर