ग्वालियरः वेटरन्स-डे समारोह के जरिए पूर्व सैनिकों की बहादुरी, समर्पण और बलिदान का किया सम्मान

- छावनी क्षेत्र में स्थित बाज ऑडिटोरियम में हुआ आयोजन, ग्वालियर-चंबल संभाग के लगभग 180 पूर्व सैनिकों ने की सहभागिता

ग्वालियर, 19 जनवरी (हि.स.)। पूर्व सैनिकों के प्रति कृतज्ञता और एकजुटता व्यक्त करने के उद्देश्य को लेकर शुक्रवार को मुरार छावनी क्षेत्र में स्थित बाज ऑडिटोरियम में “वेटरन्स-डे” समारोह का आयोजन हुआ। इस समारोह के माध्यम से पूर्व सैनिकों की बहादुरी, समर्पण और बलिदान का सम्मान करते हुए उनके प्रति कृतज्ञता प्रकट की गई। साथ ही राष्ट्र की रक्षा के लिये अपने प्राणों को न्यौछावर करने वाले पूर्व सैनिकों के प्रति भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई। समारोह में ग्वालियर, भिण्ड, मुरैना, श्योपुर व दतिया जिले के लगभग 180 पूर्व सैनिकों ने भाग लिया।

इस अवसर पर पूर्व सैनिकों की शिकायतों को दूर करने के लिये जिला सैनिक कल्याण कार्यालयों, वेटरन सेल, ईसीएचएस, स्टेशन सीएचडी, एमएच और विभिन्न बैंकों द्वारा अपने-अपने स्टॉल लगाए गए थे। जिला सैनिक कल्याण अधिकारी सेवानिवृत्त कर्नल नरेन्द्र सिंह तोमर ने बताया कि समारोह में ओआईसी वेटरन सेल द्वारा पूर्व सैनिकों को ईसीएचएस, सीएचडी एवं अन्य सुविधाओं के बारे में बताया गया।

इस अवसर पर ब्रिगेडियर अतुल सेठ, कमाण्डेंट मिलिट्री हॉस्पिटल ने पूर्व सैनिकों को दी जा रहीं मेडीकल सुविधाओं की जानकारी दी। मेजर जनरल राजेन्द्र कुमार एबीएसएम, एसएम, वीएसएम (से.नि.) ने पूर्व सैनिकों को मिल रही स्वास्थ्य सुविधाओं व कैन्टीन सेवा सहित वेटरन्स-डे आयोजन की प्रशंसा की और धन्यवाद व्यक्त किया। कार्यक्रम के अंत में ब्रिगेडियर संजीव सहारन, वीएसएम, स्टेशन कमाण्डर ग्वालियर ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश/नेहा

   

सम्बंधित खबर