निगम ने खाली करायी 21 करोड़ रुपये की सात हजार वर्ग मीटर जमीन

मौके पर निगम की टीममौके पर निगम की टीममौके पर निगम की टीम

-कब्जा मुक्त कराई गई जमीनों को जनहित योजनाओं में किया जाए इस्तेमाल: नगर आयुक्त

गाजियाबाद,19 जनवरी(हि.स.)। नगर निगम संपत्ति विभाग ने मोहन नगर जोन के करेड़ा गांव में शुक्रवार को सात हजार वर्ग मीटर जमीन को कब्जा मुक्त कराया। जिसकी कीमत लगभग 21 करोड़ बताई गई है। नगर निगम ने इस जमीन को जल निगम को सौंप दिया है।

इस अभियान के दौरान गाजियाबाद नगर निगम संपत्ति विभाग से संपत्ति अधीक्षक भोलानाथ गौतम अपने टीम के साथ मौजूद रहे। साथ में जल निगम से अधिशासी अभियंता व अन्य टीम भी उपस्थिति रही।

नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक ने बताया कि संपत्ति विभाग लगातार जमीन को कब्जा मुक्त करा रहा है, जिसके क्रम में करहेड़ा गांव में खसरा नंबर 2635, 2630, (कुछ हिस्सा) 2614, 2629 व 2625 को कब्जा मुक्त कराया गया। जमीन को जल निगम को सौंप दिया गया है। जल निगम द्वारा जमीन का चिन्हीकरण कर फेंसिंग का कार्य शुरू कर दिया गया है। जमीन पर जल निगम द्वारा मैन पंपिंग स्टेशन बनाया जाएगा, जिससे जल शोधन कर एसटीपी तक पहुंचाया जाएगा।

नगर आयुक्त ने अधिकारियों को खाली कराई जा रही भूमि को जनहित की योजनाओं में उपयोग करने के लिए भी निर्देश दिए हैं। कब्जा मुक्त कराई जा रही भूमि पर तार फेंसिंग या बाउंड्री का कार्य भी समय से करने के लिए कहा गया है, जिसमें निर्माण विभाग को भी निर्देश जारी किए गए हैं। अभियान के दौरान ईटीएफ टीम भी मौजूद रही।

हिन्दुस्थान समाचार/फरमान अली

/राजेश

   

सम्बंधित खबर