राम मंदिर दर्शन के लिए हावड़ा से रवाना होगी स्पेशल ट्रेन

कोलकाता, 20 जनवरी (हि.स.)। अयोध्या में राम मंदिर को देखने के लिए लोगों में काफी उत्साह है। बंगाल से करीब एक हजार किलोमीटर दूर स्थित रामलला के दर्शन के लिए बड़ी संख्या में लोग अयोध्या जाने के इच्छुक हैं। इस बारे में भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने शनिवार को खुशखबरी दी है। उन्होंने कहा कि रेलवे मात्र 1600 रुपये में राम मंदिर के दर्शन की व्यवस्था कर रहा है। हावड़ा स्टेशन से 29 जनवरी को 'आस्था स्पेशल' ट्रेन सेवा शुरू होगी।

शनिवार को दिलीप घोष ने कहा कि देशभर से लोग अयोध्या आना चाहते हैं। अगर इतने सारे लोग एक साथ जाएंगे तो छोटे से शहर अयोध्या में अफरा-तफरी का माहौल बन जाएगी। इसलिए वहां के आयोजकों ने अलग-अलग राज्यों को अलग-अलग समय दिया है ताकि 22 तारीख के बाद आम लोग दर्शन कर सकें। केंद्र सरकार भी सहयोग कर रही है। विभिन्न राज्यों से अयोध्या के लिए आस्था स्पेशल ट्रेनें चलेंगी। इनमें पहली ट्रेन 29 जनवरी को हावड़ा स्टेशन से रवाना होगी। पांच दिन तक पांच ट्रेनें जाएंगी। जो लोग जाना चाहते हैं वे 1600 रुपये का टिकट लेंगे। पूरे भारत को चार जोन में बांटकर अलग-अलग रंग के पहचान पत्र दिए जाएंगे।

राम मंदिर के उद्घाटन से पहले ही अयोध्या सज चुकी है। उद्घाटन दिवस तक बिना अनुमति के शहर में प्रवेश वर्जित है। राज्य में राम मंदिर को लेकर जगह-जगह भक्त मार्च भी करेंगे। मंदिर के उद्घाटन का सीधा प्रसारण बड़े स्क्रीन पर दिखाया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/ गंगा

   

सम्बंधित खबर