धमतरी : निगम ने अभियान चलाकर पकड़े 17 मवेशी

धमतरी, 20 जनवरी (हि.स.)। लंबे समय बाद नगर निगम ने एक बार फिर से शहर में मवेशी धरपकड़ अभियान चलाकर 17 मवेशियों को पकड़ा है। नगर निगम ने यह अभियान शहर के अलग-अलग स्थानों पर चलाया। मवेशियों की धरपकड़ शुरू होने से शहरवासियों को काफी राहत मिली है। लोगों का कहना है कि यह अभियान लगातार चलता रहता रहे ताकि सड़क के बीचों-बीच मवेशियों की आवाजाही पर रोक लग सके।

शहर में लंबे समय बाद मवेशियों को पकड़ने की कार्रवाई होने से शहरवासियों ने राहत की सांस ली है। लोगों का कहना है कि इसी तरह लगातार मवेशियों की धरपकड़ करती रहे। धमतरी शहर में एक बार फिर से बेसहारा मवेशियों की धरपकड़ शुरू हुई है। राष्ट्रीय राजमार्ग में आंबेडकर चौक से लेकर रत्नाबांधा चौक, पुराना बस स्टैंड, सिहावा चौक से होते हुए अर्जुनी मोड़ तक सड़क में घूम रहे मवेशियों को पकड़ा गया। काऊ केचर वाहन को साथ लेकर नगर निगम अमला चल रहा था। यहां-वहां बैठे जानवरों को पकड़कर सीधे काऊकेचर वाहन में डाला गया। मालूम हो कि शहर के भीतर यहां वहां बैठे मवेशियों के कारण लोगों को हमेशा परेशानी का सामना करना पड़ता है। कार्रवाई के दौरान उपायुक्त पीसी सार्वा, सुनील सालुंके, श्यामू सोना, बंसी दीप, गोविंद पात्रे, चैतन्य सिंह, रूद्र यादव, राजा हिरवानी, गोपाल चौरे, वाहन चालक चतुरसिंह, यातायात विभाग से उत्तम साहू व अन्य मौजूद थे।

मवेशी मालिकों के खिलाफ की जाएगी कार्रवाई

निगम आयुक्त विनय कुमार पोयाम ने कहा कि शहर की यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से बेहतर बनाने के लिए सभी की सहभागिता आवश्यक है। बेसहारा मवेशियों की धरपकड़ लगातार की जाएगी। इससे वाहन दुर्घटनाओं पर रोक लगेगी। पकड़े गए मवेशियों को अर्जुनी के कांजी हाउस में रखा जा रहा है। मवेशी को सड़क में छोड़ा जाना किसी भी लिहाज से उचित नहीं है। मवेशी मालिकों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/ रोशन सिन्हा

   

सम्बंधित खबर