अयोध्या में रामलला की स्थापना को लेकर मधेपुरा जिले के मंदिरों में सजावट शुरू

सहरसा/मधेपुरा,21 जनवरी (हि.स.)।अयोध्या में रामलला की स्थापना को लेकर जहां देश में जोर-जोर से तैयारी चल रही है तो वहीं मधेपुरा जिला मुख्यालय स्थित लगभग सभी मंदिरों को भी सजाया जा रहा है।

सार्वजनिक श्री बड़ी दुर्गा स्थान में 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा का लाइव प्रसारण दिखाने के साथ कीर्तन, दीपोत्सव सहित अन्य कार्यक्रम आयोजित किए जायेंगे। जिसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। मंदिर के अध्यक्ष हरिश्चंद्र साह ने बताया कि सुबह 10:00 बजे से 4:00 तक मंदिर परिसर में कीर्तन भजन का आयोजन किया जाएगा। मंदिर के मुख्य द्वार फूलों से सजाया गया है।मंदिर के आसपास में मंदिर द्वार पर भगवा ध्वज गाड़ा गया है।

उन्होंने बताया कि 22 जनवरी की संध्या में खीर प्रसाद का वितरण किया जाएगा। एक स्क्रीन लगाया जाएगा जिससे की लाइव प्राण प्रतिष्ठा का नजारा आम जनमानस देख सके। मंदिर को झालरों से सजाया गया है। संध्या के समय में दीपोत्सव के रूप में मनाया जाएगा। छोटे-छोटे बच्चों द्वारा मंदिर परिसर में रंगोली बनाई जाएगी।वही व्यवस्थापक विक्की विनायक ने बताया कि पूर्व लोकसभा उम्मीदवार, भाजपा कार्यकर्ता गुलजार कुमार बंटी द्वारा 51 किलो लड्डू एवं सेवा दल के सदस्य राकेश कुमार द्वारा 11 किलो दूध के खीर का भोग लगाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि वर्षो पूर्व से संकल्पित अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण होने उपलक्ष्य में 51 किलो लड्डू गुलजार कुमार बंटी द्वारा अपने पत्नी के सहयोग से तैयार करवाया गया है।इस आयोजन को सफल बनाने में शशि भूषण गुप्ता उर्फ मोहन, राजेश कुमार, ई प्रमोद कुमार, सुनीत साना, रूपक कुमार, अजित सिंह, पंडित पुजारी अनिल पाठक आदि का भरपूर सहयोग रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर