मुरादाबाद : राम नाम लिखे कपड़ों, लाइट की रंग बिरंगी झालरों, फूलों, मिठाई, वंदनवार, कंडील की जमकर हुई खरीदारी

मुरादाबाद : राम नाम लिखे कपड़ों, लाइट की रंग बिरंगी झालरों, फूलों, मिठाई की जमकर हुई खरीदारी मुरादाबाद : राम नाम लिखे कपड़ों, लाइट की रंग बिरंगी झालरों, फूलों, मिठाई की जमकर हुई खरीदारी मुरादाबाद : राम नाम लिखे कपड़ों, लाइट की रंग बिरंगी झालरों, फूलों, मिठाई की जमकर हुई खरीदारी मुरादाबाद : राम नाम लिखे कपड़ों, लाइट की रंग बिरंगी झालरों, फूलों, मिठाई की जमकर हुई खरीदारी मुरादाबाद : राम नाम लिखे कपड़ों, लाइट की रंग बिरंगी झालरों, फूलों, मिठाई की जमकर हुई खरीदारी मुरादाबाद : राम नाम लिखे कपड़ों, लाइट की रंग बिरंगी झालरों, फूलों, मिठाई की जमकर हुई खरीदारी मुरादाबाद : राम नाम लिखे कपड़ों, लाइट की रंग बिरंगी झालरों, फूलों, मिठाई की जमकर हुई खरीदारी

- रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर लोगों में गजब का उत्साह : विपिन गुप्ता

- व्यापारी नेता बोले जिस तरह का कारोबार दीपावली पर होता है, उस तरह का ही कारोबार प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में हुआ

मुरादाबाद, 21 जनवरी (हि.स.)। अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर महानगर मुरादाबाद में भी लोगों में बहुत उत्साह है। वहीं लड़के-लड़कियां हों या नन्हे मुन्ने बच्चे, सभी 22 जनवरी के लिए राम नाम लिखी हुई ड्रेस, टी-शर्ट, कुर्ता पैजामा, पटकों की खरीदारी कर रहे हैं, वहीं मुरादाबाद में लाइट की रंग-बिरंगी झालरों, फूलों, मिठाई आदि की रविवार को जमकर खरीदारी कर रहे हैं, लोग घरों को सजाने के लिए वंदनवार, कंडील आदि भी खरीद रहे हैं। महिलाओं ने राम नाम लिखी हुई साड़ी व सूट खरीदे हैं।

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल युवा के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं अमरोहा गेट स्थित गुप्ता गोटा स्टोर के स्वामी विपिन गुप्ता ने बताया कि जिस तरह का कारोबार दीपावली पर होता है उस तरह का ही कारोबार अयोध्या में रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में हुआ है। उन्होंने आगे बताया कि उनकी दुकान के साथ अन्य विभिन्न दुकानों पर भी राम नाम लिखी हुई टी शर्ट, पटके, सलवार सूट झंडों इत्यादि की खूब बिक्री हो रही है। मिठाई की दुकानों से मिठाई, लाइट की दुकानों से बिजली के झालरें, फूलों की दुकानों से फूल के अलावा घरों को सजाने के लिए विभिन्न प्रकार के समान लोगों द्वारा खरीदे जा रहे हैं।

विपिन गुप्ता ने बताया कि अयोध्या में राम जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर बनकर तैयार हो गया है, जिसमें रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में कुछ घंटे का ही समय शेष बचा है। इस प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देश भर में लोगों में जहां गजब का उत्साह छाया हुआ है, वहीं विदेश में भी राम नाम की गूंज है।

हिन्दुस्थान समाचार/निमित जायसवाल/सियाराम

   

सम्बंधित खबर