रामोत्सव कार्यक्रम को लेकर राममय हुआ बाजार, उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

सहरसा-रामोत्सवसहरसा-रामोत्सवसहरसा-रामोत्सव

सहरसा,21 जनवरी (हि.स.)। अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर उद्घाटन एवं प्रभु श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को देखते हुए संपूर्ण जिले में लोगों में अच्छा खासा उत्साह देखा जा रहा है। कार्यक्रम को देखते हुए सभी मठ मंदिर धार्मिक स्थल एवं सामाजिक स्थलों को आकर्षक ढंग से सजाया गया है। वहीं सभी मठ मंदिरों पर हनुमान चालीसा पाठ सुंदरकांड पाठ अष्ट जाम कीर्तन भजन तथा रामायण पाठ का आयोजन किया जा रहा है। शंकर चौक स्थित ठाकुरबाड़ी मंदिर को फूल मालाओं से आकर्षक ढंग से सजावट किया गया है।

मंदिर के आगे श्री राम जन्मभूमि पर बने राम मंदिर का भाव मॉडल भी बिक्री किया जा रहा है। धर्म जागरण मंच के नन्हे सिंह ने बताया कि कल के कार्यक्रम की सभी तैयारियां पूरी हो गई है। उन्होंने कहा कि बाजार के सभी दुकानों एवं चौक चौराहे पर रामध्वज को लहराया गया है। वही संध्या में दीपावली मनाए जाने को लेकर लोगों द्वारा जमकर दिए की खरीदारी किए जा रही है।

दर्जी इम्तियाज आलम ने बताया कि कल के कार्यक्रम को लेकर झंडो की बहुत मांग है। अब तक बहुत सारे झंडे बिक्री हो चुकी है। वहीं ग्राहकों द्वारा लगातार झंडे की मांग की जा रही है।उन्होंने कहा कि राम मंदिर को लेकर लोगों में खासा उत्साह है। वही इस अवसर को विशेष रूप से मनाने के लिए झंडा धूप दीप अगरबत्ती फल फूल की काफी बिक्री हो रही है।जहां लोग जमकर खरीदारी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि राम उत्सव को भव्य बनाने के लिए पूजा पाठ कीर्तन भजन के साथ संध्या में घर-घर दीपावली मनाए जाने को लेकर लोगों को प्रेरित किया जा रहा है।

इस अवसर पर भजन गायको की भी अच्छी खासी डिमांड हो रही है। शहर के सभी मंदिरों पर रामायण पाठ का आयोजन किया जा रहा है। वही मत्स्यगंधा में इस अवसर पर नर्मदेश्वर शिवलिंग की भी स्थापना की जा रही है। श्री सिंह ने बताया कि जिले के सभी प्रखंडों में लोगों में अच्छा खासा उत्साह है। लोग धार्मिक स्थलों पर जाकर प्रभु श्री राम का जयकारा लगा रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/चंदा

   

सम्बंधित खबर