मैं श्रीराम की पूजा करूंगा : तृणमूल पार्षद

मैं श्रीराम की पूजा करूंगा: तृणमूल पार्षद

उत्तर 24 परगना, 21 जनवरी (हि. स.)। सोमवार को अयोध्या के श्रीराम मंदिर में प्रभु श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा होनी है। हालांकि तृणमूल कांग्रेस ने पहले ही आरोप लगाया है कि भाजपा आगामी लोकसभा चुनावों में लाभ उठाने के लिए राम मंदिर मुद्दे हथियार के रूप में उपयोग कर रही है। सोमवार को राज्य की मुख्यमंत्री ने राज्य में सद्भावना रैली का आह्वान किया है। लेकिन इन सबके बीच उत्तर 24 परगना जिले के भाटपाड़ा नगरपालिका के एक तृणमूल पार्षद ने भाटपाड़ा में प्रभु श्रीराम की 108 फीट की मूर्ति बनवाई है और वे 22 जनवरी को प्रभु श्रीराम की पूजा करने जा रहे हैं। तृणमूल पार्षद के इस पूजा को लेकर राजनीतिक बहस भी शुरू हो गई है।

दरअसल उत्तर 24 परगना जिला परिवहन कार्यालय के उपाध्यक्ष और तृणमूल नेता प्रियांगु पांडे और उनकी पत्नी और भाटपाड़ा नगर पालिका वार्ड नंबर-9 की पार्षद ज्योति पांडे 130 फीट लंबी राम प्रतिमा बना रहे हैं। यह लगभग नौ लाख मिट्टी के दीयों से बना है। सोमवार से पूजा शुरू होगी।

एक ओर जहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कल ''सदभावना रैली'' की घोषणा की है, वहीं भाटपाड़ा में जिले के तृणमूल कांग्रेस नेता और उनकी पत्नी की रामपूजा से हंगामा मच गया है। बहरहाल, भाजपा का दावा है कि तृणमूल कांग्रेस की जड़ें हिलने लगी हैं।

इस मामले पर प्रियांगु पांडे ने कहा, ''राम की पूजा सभी करते हैं। हर कोई राम राज्य चाहता है। राम-राज्य हर इंसान का सपना है। धर्म की जगह धर्म है और राजनीति के स्थान पर स्थान राजनीति है। भले ही मैं तृणमूल कांग्रेस का नेता हूं, लेकिन मेरे लिए धर्म सबसे पहले आता है। मैं समरसता मार्च में शामिल नहीं होऊंगा। मैं पूजा करूंगा।” हिन्दुस्थान समाचार/धनंजय /गंगा

   

सम्बंधित खबर