उत्तर बंगाल फ्रंटियर के दो दौर पर पहुंची बीएसएफ के एडीजी

ADG of BSF reached North Bengal Frontier on two rounds

सिलीगुड़ी, 23 जनवरी (हि.स.)। सीमा सुरक्षा बल, पूर्वी कमान, कोलकाता के अपर महानिदेशक एडीजी सोनाली मिश्रा, आईपीएस मंगलवार को अपने दो दिवसीय दौरे पर बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर, मुख्यालय कदमतला पहुंचे। एडीजी के बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर मुख्यालय पहुंचने के दौरान बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर के कार्यवाहक महानिरीक्षक सी.डी. अग्रवाल और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने उनका स्वागत किया।

इस दौरान उन्होंने बीएसएफ कदमतला के परिसर क्षेत्र का भ्रमण किया, जहां कार्यवाहक महानिरीक्षक सी.डी. अग्रवाल ने उभरती चुनौतियों और उनसे निपटने की रणनीति पर एक विस्तृत प्रस्तुति दी। एडीजी, बीएसएफ (पूर्वी कमान) ने फ्रंटियर के वरिष्ठ बीएसएफ अधिकारियों के साथ परिचालन व प्रशासनिक मामलों पर चर्चा कीं और उत्तर बंगाल फ्रंटियर बीएसएफ की वर्तमान सुरक्षा परिदृश्य व परिचालन तैयारियों की समीक्षा की।

एडीजी ने फ्रंटियर के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ विभिन्न ऑपरेशनल तथा प्रशासनिक मामलों पर चर्चा की और सीमा पार अपराधियों और राष्ट्र विरोधी तत्वों की नापाक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए चौबीसों घटे सीमा पर कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिए।

वहीं उन्होंने उत्तर बंगाल फ्रंटियर द्वारा सीमाओं की सुरक्षा के लिए उठाए गए कदमों की सराहना भी की। उन्होंने यह भी कहा कि सीमा सुरक्षा बल एक सराहनीय काम कर रहा है और प्रभावी रूप से भारत की अंतरराष्ट्रीय सीमा की रक्षा कर रहा है और इसके साथ ही बल के समग्र सुधार के लिए कई कल्याणकारी उपाय भी कर रहा है। इसके बाद अपर महानिदेशक एडीजी बीएसएफ किशनगंज के लिए रवाना हो गई। हिन्दुस्थान समाचार /सचिन /गंगा

   

सम्बंधित खबर