अयोध्या के बाद अब दीघा में बना रहे जगन्नाथ मंदिर पर बंगाल के लोगों की नजर

पूर्व मेदिनीपुर, 24 जनवरी (हि.स.)। अयोध्या के श्री राम जन्मभूमि मंदिर में प्रभु श्री राम लाल की प्राण प्रतिष्ठा के बाद अब बंगाल के लोगों की नजर दीघा में बन रहे भव्य जगन्नाथ मंदिर पर है।

दरअसल उड़ीसा के पुरी की तर्ज पर पश्चिम बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर जिले के दीघा में तकरीबन 20 एकड़ जमीन पर करोड़ों रुपये खर्च कर जगन्नाथ मंदिर बनाया जा रहा है। मंदिर का काम तेजी से चल रहा है। वहीं इस जगन्नाथ मंदिर को लेकर राज्य में राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ती ही जा रही हैं।

सवाल उठने लगे हैं कि क्या वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले धर्म राजनीति की प्रेरक शक्ति बन गया है?अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के बाद पश्चिम बंगाल सरकार ने दीघा में जगन्नाथ मंदिर के उद्घाटन की तैयारियां तेज कर दी हैं।

राज्य के पर्यटन केंद्रों में से एक दीघा में जगन्नाथ मंदिर धाम बनाया जा रहा है जिसका उद्घाटन लोकसभा चुनाव से पहले होना माना जा रहा है। पत्थर पर डिजाइन का काम दिन-रात चल रहा है। बिहार, उड़ीसा, राजस्थान से मजदूर काम कर रहे हैं। हालांकि गेट के अंदर प्रवेश नहीं कर पाने के बावजूद बड़ी संख्या में उत्सुक पर्यटक बाहर से ही निर्मित मंदिर को देखने जा रहे हैं। हिन्दुस्थान समाचार/धनंजय/गंगा

   

सम्बंधित खबर