डीएम और एसएसपी ने रात्रि में जाना बेसहारा लोगों का हालचाल

हरिद्वार, 24 जनवरी (हि.स.)। जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रमेन्द्र डोभाल ने घने कोहरे व शीतलहर के दृष्टिगत देर रात्रि शहर के विभिन्न क्षेत्रों में घूम-घूमकर निराश्रित व बेसहारा लोगों का हालचाल जाना और कम्बलों का वितरण किया।

जिलाधिकारी ने विभिन्न क्षेत्रों में जलाये गये अलाव तथा रैन बसेरों का भी जायजा लिया तथा अधिकारियों को निर्देश दिये कि वर्तमान में शीतलहर को देखते हुए ठण्ड से बचाव के लिये निराश्रित व बेसहारा लोगों का विशेष ध्यान रखा जाये। अगर कोई खुले में रह रहा है, तो उसे तुरन्त रैन बसेरों में भेजा जाये। जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि जहां पर भी अलाव जलाने या कम्बल वितरण की आवश्यकता महसूस हो तुरंत व्यवस्था की जाये।

उल्लेखनीय है कि जनपद के 241 स्थानों में अलाव जलाने की व्यवस्था की गयी है। 10 रैन बसेरे संचालित किये जा हैं, जिनमें बिजली, पानी, कम्बल तथा साफ-सफाई की पूरी व्यवस्था की गयी है तथा निराश्रित व जरूरतमन्दों को अभी तक 1811 कम्बलों का वितरण किया जा चुका है।

इस अवसर पर एसडीएम सदर अजय वीर सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट रविन्द्र जुवॉंठा, सीओ सिटी श्रीमती जूही मनराल सहित सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/रामानुज

   

सम्बंधित खबर