कोरबा : आवासगृह की स्वीकृति कराने के नाम पर किसी भी व्यक्ति को राशि न दें हितग्राही

नियमानुसार राशि का भुगतान निगम कोष में कर रसीद प्राप्त करें, राशि मांगने वालों की तत्काल सूचना निगम अधिकारियों को दें

कोरबा, 24 जनवरी (हि.स.)। नगर पालिक निगम कोरबा द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों से अपील की गई है कि आवासगृहों की स्वीकृति या आवासगृहों से संबंधित किसी भी कार्य के लिये निगम के किसी भी कर्मचारी या निगम के बाहर के किसी भी अन्य व्यक्ति को हितग्राही कोई राशि न दें। यदि किसी व्यक्ति द्वारा राशि की मांग की जाती है तो तत्काल उसकी सूचना निगम के संबंधित अधिकारियें को दें, नियमानुसार तथा प्रावधान के तहत राशि का भुगतान केवल निगम कोष में ही करें तथा अनिवार्य रूप से रसीद प्राप्त करें।

उल्लेखनीय है कि नगर पालिक निगम कोरबा द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत नियमानुसार कार्रवाई कर पात्र हितग्राहियों को योजना के विभिन्न घटकों के तहत आवासगृहों की स्वीकृति व निर्माण का कार्य कराया जा रहा है। इस संदर्भ में कुछ शिकायतें प्राप्त हो रही हैं कि कतिपय व्यक्तियों द्वारा आवास योजना का लाभ प्राप्त करने के इच्छुक लोगों से संपर्क कर उन्हे आवास स्वीकृत कराने की बात कहकर राशि की मांग की जा रही है। इस संबंध में निगम द्वारा आमजन से अपील की गई है कि वे निगम के किसी भी कर्मचारी व निगम से बाहर के किसी भी व्यक्ति को कोई भी राशि कदापि न दें।

नियमानुसार व प्रावधान के तहत राशि केवल निगम कार्यालय पहुंचकर निर्धारित कांउटर में ही राशि जमा करायें एवं अनिवार्य रूप से रसीद भी प्राप्त करें। यदि किसी भी कर्मचारी या निगम के बाहर के किसी भी व्यक्ति द्वारा इस संबंध में राशि मांगी जाती है तो तत्काल इसकी सूचना निगम के अपर आयुक्त खजांची कुम्हार मोबाइल नम्बर 97534-37043, योजना के नोडल अधिकारी कार्यपालन अभियंता आर.के.माहेश्वरी मोबाइल नम्बर 97520-94142, सहायक अभियंता लीलाधर पटेल मोबाइल नं. 79998-43527, 94060-39687 को दें। साथ ही राशि मांगने वाले व्यक्ति का मोबाइल नम्बर व अपने मोबाइल पर उसकी फोटो खींचकर भी भेजें।

होगी कड़ी कार्रवाई, दर्ज होगी एफआईआर- आयुक्त प्रतिष्ठा ममगाई ने इन शिकायतों को अत्यंत गंभीरता से लेते हुए कहा है कि यदि किसी भी कर्मचारी या किसी अन्य व्यक्ति के द्वारा हितग्राहियों से या आमजन से किसी भी प्रकार की राशि की मांग की जाती है तो इस पर कड़ी कार्रवाई होगी तथा जानकारी प्राप्त होने पर संबंधित के विरुद्ध एफआईआर भी दर्ज कराई जाएगी। उन्होंने हितग्राहियों से भी कहा कि वे सजग रहें तथा किसी भी व्यक्ति व अधिकारी कर्मचारियों को केई राशि न दें। यदि किसी व्यक्ति द्वारा राशि की मांग की जाती है तो तत्काल इसकी सूचना संबंधित अधिकारियों को दें।

हिन्दुस्थान समाचार/ हरिश तिवारी

   

सम्बंधित खबर