निगम ने सुबह सीज की इमारत, शाम तक जमा हो गया यूडी टैक्स

उदयपुर, 24 जनवरी (हि.स.)। नगर निगम द्वारा बुधवार सवेरे नगरीय विकास कर जमा नहीं करवाने के कारण सिटी स्टेशन रोड उदयपुर स्थित शोरूम को सीज करने की कार्रवाई अमल में लाई गई। इमारत सीज सुबह हुई और शाम होते होते बकाया यूडी टैक्स जमा हो गया।

नगर निगम राजस्व अधिकारी नितेश भटनागर ने बताया कि आयुक्त राम प्रकाश के निर्देश पर बुधवार को नगरीय विकास कर जमा नहीं करने पर उदियापोल सिटी स्टेशन रोड, पटेल सर्कल स्थित एक संपत्ति को सीज करने की कार्रवाई की गई। निगम ने नोटिस में नगरीय विकास एवं स्वायत शासन विभाग की अधिसूचना क्रमांक 5513 एवं अधिसूचना क्रमांक 8884 व 9356, 24.08.2016 के तहत के वर्ष 2007 से 2023 तक उक्त संपत्ति का नगरीय विकास कर 3 लाख 31 हजार 172 रुपये बकाया होने की बात कही। संबंधित द्वारा टैक्स बकाया रहने के लिए कोई संतोषप्रद कारण भी नहीं बताया गया। फर्म से कुल बकाया का नोटिस भी तामिल करवाया जा चुका था। सभी कार्यवाही पूरी करने के उपरांत निगम ने कार्रवाई करते हुए राजस्थान नगरपालिका अधिनियम 2009 की धारा की उपबन्धों के तहत यूडी टैक्स की वसूली के लिए महेश मोटवानी की 46 उदियापोल सिटी स्टेशन रोड, पटेल सर्कल उदयपुर स्थित संपति को सीज किया।

सीज की कार्रवाई के पश्चात संबंधित संपत्ति मालिक ने तुरंत निगम पहुंच कर बकाया नगरीय विकास कर राशि जमा करवाई।

नगर निगम महापौर गोविंद सिंह टॉक एवं उप महापौर पारस सिंघवी ने शहर वासियों से अपील जारी कर नगर निगम के कार्यों में सहयोग करने की अपील की है।

हिंदुस्थान समाचार/सुनीता कौशल/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर