हरित ऊर्जा पर फोकस कर रहा है राष्ट्रीय ताप विद्युत निगम : परियोजना प्रमुख

कार्यक्रमकार्यक्रम

बेगूसराय, 26 जनवरी (हि.स.)। राष्ट्रीय ताप विद्युत निगम (एनटीपीसी) के बरौनी इकाई में आज 75 वां गणतंत्र दिवस समारोह हर्षोल्लास एवं धूमधाम से मनाया गया। जहां कि एनटीपीसी बरौनी के परियोजना प्रमुख राजीव खन्ना ने ध्वजारोहण किया।

ध्वजारोहण के पश्चात राष्ट्रगान में सभी अधिकारीयों और कर्मचारियों ने एक स्वर में सहभागिता दी। इस अवसर पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) द्वारा किए गए परेड का निरीक्षण मुख्य अतिथि ने किया। मुख्य अतिथि को सीआईएसएफ द्वारा सलामी भी दी गई।

समारोह को संबोधित करते हुए परियोजना प्रमुख राजीव खन्ना ने गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी तथा देश के उन महान सपूतों को शत-शत नमन किया, जिन्होंने देश के लिए अपने प्राणों की आहुति दी। उन्होंने बरौनी परियोजना की उपलब्धियों पर चर्चा करते हुए लोगों को सर्वश्रेष्ठ योगदान करने के लिए प्रेरित किया।

उन्होंने बताया कि एनटीपीसी सर्वश्रेष्ठ विद्युत उत्पादक कंपनी होने के साथ ही अपने पर्यावरणीय और सामाजिक दायित्वों के प्रति सजग कंपनी है। कंपनी का फोकस हरित ऊर्जा पर है और नेट जीरो कार्बन उत्सर्जन के लिए हम सब प्रयासरत हैं। उन्होंने विशेष योगदान देने वाले कर्मियों को पुरस्कृत भी किया।

हिन्दुस्थान समाचार/सुरेन्द्र/चंदा

   

सम्बंधित खबर