डीएम ने महादलित बच्चों के बीच बांटे पठन सामग्री

नवादा, 26 जनवरी(हि. स.)। नवादा जिले के महुली ग्राम पंचायत के शीतलपुर सोजना महादलित टोली में शुक्रवार को नवादा के डीएम आशुतोष कुमार वर्मा ,एसपी अमरीष राहुल तथा स्थानीय मुख्य विपिन कुमार सिंह ने महादलित बच्चों के बीच किताब ,कॉपी का वितरण कर पढ़ लिख कर बेहतर इंसान बनने की नसीहत दी।

डीएम आशुतोष कुमार वर्मा ने कहा कि समाज के वंचित वर्ग को आगे बढ़ाना सरकार का लक्ष्य है।जिसके तहत प्रेरणा के रूप में पठन सामग्री का वितरण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यहां महादलित विष्णु मांझी से झंडोतोलन भी कराकर समाज के निचले तपके के लोगों को सम्मानित करने का नजीर पेश किया गया है ।मुखिया विपिन कुमार सिंह ने कहा कि महादलित के बच्चे पठन सामग्री प्राप्त कर बहुत खुश हैं ।इस महादलित टोली को बसाने में पूर्व मुखिया शीतल प्रसाद सिंह का ही योगदान रहा है ।इस कारण इस इलाके में बड़ी संख्या में महादलित परिवार रहकर गुजर बसर कर रहे हैं ।

इस अवसर पर सैकड़ो ग्रामीणों ने भी डीएम के पुस्तक वितरण समारोह में सहयोग किया। इस अवसर पर मुखिया प्रतिनिधि सुभाष चंद्र बोस उर्फ टुन्नी सिंह ,चंद्र सिंह ,रामेश्वरी सिंह आदि उपस्थित थे। आंटी हमने कहा कि जिले के कई महादल आईटी आबादी के बीच सामानों का वितरण किया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ सुमन/चंदा

   

सम्बंधित खबर