राजीव गांधी युवा मित्रों ने अर्धनग्न होकर किया विरोध प्रदर्शन

जयपुर, 27 जनवरी (हि.स.)। जयपुर के शहीद स्मारक पर पिछले पन्द्रह दिनों से धरना दे रहे राजीव गांधी युवा मित्रों ने शनिवार को अर्धनग्न होकर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि वह गांधीवादी तरीके से अपनी मांग सरकार तक पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। इसलिए उन्होंने अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया है। अगर सरकार ने हमारी मांगों को पूरा नहीं किया तो प्रदेशभर में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

युवा मित्र संघर्ष समिति के प्रदेश अध्यक्ष संजय मीणा ने बताया कि भाजपा सरकार के गठन के बाद पांच हजार युवाओं को बेवजह बेरोजगार कर दिया गया। जिससे उनके परिवार का पालन पोषण हो पाना भी मुश्किल हो रहा है। ऐसे में रोजगार का वादा कर सत्ता में आई भाजपा सरकार को हठधर्मिता छोड़ फिर से युवाओं को रोजगार देना चाहिए। अगर समय रहते ऐसा नहीं हुआ तो लोकसभा चुनाव में बीजेपी को इसका नुकसान उठाना पड़ेगा।

गौरतलब है कि पूर्व कांग्रेस सरकार के समय शुरू हुई राजीव गांधी युवा मित्र को भाजपा सरकार के गठन के बाद बंद कर दिया गया था। इसके बाद पिछले महीने दिसंबर में युवा मित्रों ने शहीद स्मारक पर 5 दिन (27 दिसंबर से 31 दिसंबर) का धरना दिया था। इसके बाद 13 जनवरी से एक बार फिर प्रदेशभर के युवा मित्र सरकार के खिलाफ शहीद स्मारक पर धरना दे रहे हैं, लेकिन अब तक सरकार के स्तर पर इस मुद्दे पर कोई चर्चा तक नहीं हुई है। इसको लेकर अब युवाओं का विरोध लगातार बढ़ता जा रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश/संदीप

   

सम्बंधित खबर