रायगढ़ : ज़मीन विवाद में युवक का मर्डर करने वाला आरोपित गिरफ्तार

रायगढ़, 29 जनवरी (हि.स.)। रायगढ़ के चक्रधरनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत रविवार दोपहर युवक विशाल सिंह ठाकुर की हत्या करने वाले आरोपित हरिलाल खड़िया को 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता मिली है। आरोपित ओड़िशा भागने की फिराक में था, लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने उसे धर दबोचा। आरोपित हरिलाल के निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त टांगी, घटना समय खून लगे कपड़े जब्त किया गया है। आरोपित को हत्या के अपराध में गिरफ्तार कर हिरासत में लिया गया है, जिसे शीघ्र न्यायिक रिमांड पर भेजा जाएगा।

दरअसल 28 जनवरी की दोपहर मेडिकल कॉलेज के आगे ग्राम नावापाली मेन रोड पर एक युवक की धारदार हथियार से नृशंस हत्या की सूचना थाना प्रभारी चक्रधरनगर निरीक्षक प्रशांत राव आहेर को मिली। घटना की सूचना पर नगर पुलिस अधीक्षक अभिनव उपाध्याय के साथ थाना चक्रधरनगर, साइबर सेल, फॉरेंसिक टीम, डॉग स्क्वाड तत्काल मौके पर रवाना हुये।

मृतक का परिचित प्रदुमन सिंहकी रिपोर्ट पर थाना चक्रधरनगर में अज्ञात आरोपी के विरुद्ध हत्या का अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया। प्रारंभिक पूछताछ में यह जानकारी निकलकर आई कि मृतक विशाल सिंह ठाकुर (27 साल) आर्शीवादपुरम ढिमरापुर रायगढ़ मूल निवास उत्तर प्रदेश द्वारा नवापाली मेन रोड में अपनी जमीन को पटवाने जेसीबी लेकर गया था । इस जमीन से जुड़ा हरिलाल खड़िया निवासी मांझापारा की जमीन है । हरिलाल खड़िया जमीन को समतलीकरण करने पर बरसाती पानी उसके खेत में घुस जाने खेती किसानी में नुकसान होने की बात कह कर काम करने से मना किया था जिस पर दोनों के बीच काफी विवाद हुआ और हरिलाल खड़िया अपने पास रखे टांगी से विशाल सिंह के ऊपर ताबड़तोड़ वार कर उसकी हत्या कर मौके से फरार हो गया था।

ओड़िशा भागने की फिराक में था आरोपी:- पुलिस को जानकारी मिली कि हरिलाल खड़िया गांव के सामने पहाड़ पर जा छिपा है । सीएसपी रायगढ़ और टीआई चक्रधर नगर के साथ पुलिस टीम ने देर शाम तक पहाड़ को छान मारे लेकिन शाम होते अंधेरे में सर्चिंग बंद करनी पड़ी। सोमवार सुबह संदेही को उसके घर के पास देखने की सूचना पर तत्काल पुलिस की टीम माझापारा पहुंची और संदेही हरिलाल खड़िया को हिरासत में लिया गया। हरिलाल खड़िया से घटना के संबंध में पूछताछ करने पर उसने कल विशाल सिंह को जमीन समतलीकरण करने पर खेती किसानी में नुकसान होने की बात कह कर मना किया जिस पर विशाल सिंह द्वारा अपशब्द कहने पर हाथ में रखे लकड़ी काटने के टांगी से उसकी हत्या कर देना कबूल कर पहाड़ जंगल में छिपना बताया जिसके बाद उसके ओड़िसा भागने की योजना थी।

हिन्दुस्थान समाचार /रघुवीर प्रधान

   

सम्बंधित खबर