नगर निगम : तीन भवन और नौ दुकानें सील, 50.50 लाख की हुई वसूली

प्रयागराज, 29 जनवरी (हि.स.)। नगर निगम के जोनल कर अधीक्षकों द्वारा सोमवार को कई बडे़ बकायेदारों-भवन स्वामियों के भवन पर कुर्की की कार्यवाही की गई। इस अभियान में वसूली टीम द्वारा कुल 50.50 लाख रूपये की वसूली की गई।

नगर निगम के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी एवं मुख्य कर निर्धारण अधिकारी पीके द्विवेदी ने बताया कि नगर विकास विभाग उप्र शासन से प्राप्त निर्देशों के अनुपालन में नगर निगम द्वारा गृहकर वसूली टीम द्वारा आज कई भवनों के बडे़ बकायेदारों-भवन स्वामियों के भवन पर कुर्की की कार्यवाही की गयी। इसके अन्तर्गत वसूली टीम द्वारा सरदार पटेल मार्ग सिविल लाइन्स पर 20 लाख के बकाया गृहकर न जमा करने पर सीलिंग की कार्यवाही की गयी। इसी के साथ गृहकर बकाया होने पर चॉदपुर सलोरी श्रीमती तारा देवी का भवन सील किया गया। सुभाष चौराहे के महात्मा गॉधी मार्ग पर भवन स्वामी चन्द्र नारायण चौधरी पर 22.21 लाख गृहकर बकाये पर भवन में ही स्थित आठ दुकाने भी सील की गयी, साथ ही 13 लाख की वसूली की गयी।

जोनल कार्यालय खुल्दाबाद के अन्तर्गत करेली में मो0 कलीम पर गृहकर बकाया होने पर सीलिंग की कार्यवाही की गयी। सभी जोनों से कुर्की वसूली के दौरान गृहकर में प्राप्त कुल धनराशि 50.50 लाख कैश-चेक के माध्यम से वसूली की गयी।

कार्यवाही के दौरान मुख्य कर निर्धारण अधिकारी पीके द्विवेदी के नेतृत्व में कर अधीक्षक कटरा मोनिका रस्तोगी, जया सिंह, कर अधीक्षक खुल्दाबाद राकेश सिंह व राजस्व निरीक्षक पंकज गर्ग, हर्षवर्धन कुशवाहा, कमलेश पाण्डेय के साथ नगर निगम प्रर्वतन दल की टीम शामिल रही।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/पदुम नारायण

   

सम्बंधित खबर