आरक्षी नरेश जोशी को मिलेगा 'जीवन रक्षा पदक'

-नरेश जोशी ने जान पर खेलकर 25 जिंदगियां बचाई

देहरादून, 30 जनवरी (हि.स.)। राष्ट्रपति की ओर से जनपद ऊधमसिंह नगर में तैनात आरक्षी चालक नरेश जोशी को अदम्य साहस दिखाने पर जीवन रक्षा पदक श्रृंखला पुरस्कार- 2023 के अन्तर्गत 'जीवन रक्षा पदक' प्रदान करने की घोषणा की गयी है। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अभिनव कुमार ने इस उपलब्धी के लिए नरेश जोशी को बधाई दी है।

जनपद ऊधमसिंह नगर के आजाद नगर, ट्रांजिट कैम्प में 30 अगस्त, 2022 की प्रात: 05 बजे कबाड़ के गोदाम में सिलेंडर से विषैली गैस अमोनिया के रिसाव होने व गैस से कई लोगों के बेहोश होने की सूचना पर तत्काल मौके पर पुलिस पहुंची पुलिस बल ने देखा कि कबाड़ के गोदाम में एक गैस सिलेण्डर से विषैली गैस अमोनिया का रिसाव हो रहा था, जिससे आस-पास के कई लोगों की आंखों में जलन और सांस लेने में काफी परेशानी हो रही थी और लोगों को विषैली गैस रिसाव से दम घुटकर मौत होने की संभावना भी बन चुकी थी।

इस गैस सिलेंडर को आरक्षी चालक नरेश जोशी की ओर से आपने अदम्य साहस एवं वीरता का परिचय देते हुए अपनी जान की परवाह न कर स्वयं सिलेण्डर को (ई-रिक्शा) में रखकर उसका संचालन कर घनी आबादी और गलियों से दूर ले गए। इसके बाद मेन रोड से उस गैस सिलेण्डर को वाहन के माध्यम से दूर ले जाया गया।

नरेश जोशी ने अदम्य साहस और वीरता का परिचय देते हुए जहरीली गैस सिलेंडर को हटाकर अपनी जान की परवाह किये बिना 25 लोगों की जान बचाई।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश

/रामानुज

   

सम्बंधित खबर