साईं बाबा की भव्य पालकी यात्रा निकलेगी गुरुवार को

जयपुर, 31 जनवरी (हि.स.)। शहर में गुरुवार को साईं बाबा की पालकी यात्रा निकाली जाएगी। बैंड बाजे के साथ निकलने वाली पालकी शोभायात्रा में भक्त नाचते हुए चलेंगे। इसके दूसरे दिन दो फरवरी को भंडारे का आयोजन होगा, जिसमें शहर भर के लोग प्रसादी पाएंगे। यह आयोजन बापू नगर के मोती पार्क में होगा।

श्री साईं धाम के 18वें स्थापना दिवस पर दो दिवसीय आयोजन की शुरुआत एक फरवरी को काकड़ यात्रा व मंगल स्नान के साथ होगी। आयोजन से जुड़े श्वेता शर्मा ने बताया कि श्री साईं धाम का 18वां स्थापना दिवस महोत्सव इस बार धूमधाम से मनाया जा रहा है। पहले दिन एक फरवरी को सुबह 5 बजे काकड़ आरती व मंगल स्नान का आयोजन होगा। इसके बाद सुबह 9 बजे हवन किया जाएगा। दोपहर में मध्यान्ह आरती होगी, इसके साथ ही भजन संध्या का आयोजन होगा। शाम 5 बजे धूप आरती होगी, इसके बाद शाम 6 बजे साईं बाबा की पालकी यात्रा निकाली जाएगी, जिसमें हाथी ,घोड़े, ऊंट के लवाजमे के साथ नगर भ्रमण करेंगे।जगह पुष्प वर्षा भी करी जायेगी और लोग जगह जगह दीपों से आरती की जाएगी।। जो बापू नगर के विभिन्न मार्गों से होते हुए निकलेगी। इसके शहरभर के श्रद्धालु शामिल होंगे। रात 10 बजे शेज आरती होगी। उन्होंने बताया कि महोत्सव में 2 फरवरी को सुबह 9 बजे से पादुका पूजन होगा, जो दो घंटे तक चलेगा। वहीं मध्यान्ह आरती के बाद भंडारा प्रसादी होगी। इस बीच साईं भक्ति संध्या का आयोजन भी होगा।

संजीव शर्मा ने बताया शोभा यात्रा में अयोध्या राम मंदिर का राम का विग्रह भी रखा जायेगा ये भी शोभायात्रा में पालकी के साथ नगर भ्रमण करेगा। जगह जगह पुष्प वर्षा और आरती की जाएगी।दूसरे दिन सभी श्रद्धालु राम के दर्शन भी कर पाएंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश/संदीप

   

सम्बंधित खबर