उद्यमी ने कहा, 'अंतरिम बजट विकसित भारत का संकल्प दोहराना वाला'

लखनऊ, 01 फरवरी (हि.स.)। केन्द्रीय अंतरिम बजट को लेकर चार्टड अकाउंटेंट, शिक्षाविद, व्यापारी, दुकानदार, उद्यमियों ने विकसित भारत संकल्प वाला बताया है। बजट को लेकर आगरा के उद्यमियों ने अपनी-अपनी राय दी है और अंतरिम बजट को लेकर विपक्ष पर भी निशाना साधा है।

आगरा के जूता उद्यमी पूरन ने बजट को लेकर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि यह अंतरिम बजट है। इसमें किसी बड़ी घोषणा या राहत की न उम्मीद थी, न की जानी चाहिए। यदि की जाती तो भी चुनावी बजट कहलाता और विपक्ष का आरोप व धरना होता। सरकार के पास अधिकार नहीं थे। वैसे भी बजट में ये सस्ता या ये महँगा छोटी-छोटी बात नहीं होती है। अब एक्साइज रिजीम नहीं है। कुल मिलाकर बजट उद्बोधन या प्रावधान, विकसित भारत की ओर संकल्प को दोहराना है। किसान, डेरी, एमएसएमई स्टार्ट्स अप, टूरिज्म पर प्रविधान सराहनीय हैं। लंबे समय के लिये ब्याजमुक्त फंडिंग, हाउसिंग, इंफ़्रा, गरीबों के लिये घर, रेल रोड, जल कॉरिडोर, डिफ़ेंस पर बड़े खर्च, रोजगार के अवसर तो देंगी ही, साथ ही बड़े विकास की छलांग भी लगायेंगी। कुल मिलाकर विकसित भारत के संकल्प को दोहराया गया है।

कानपुर के सीमेंट कारोबारी शुभम द्विवेदी ने बताया कि अंतिरम बजट में देश के विकास को ध्यान में रखा गया है। बजट में सभी श्रेणी में इंफ़्रास्ट्रक्चर को लेकर कई बड़ी घोषणा की गई हैं जिनसे देश में रोजगार भी सृजित होंगे। यह अच्छा निर्णय है। इसे विकसित भारत संकल्प बजट कहना गलत नहीं होगा।

होटल कारोबारी अंकुर त्रिपाठी ने बताया कि यह बजट देश को दिशा और दशा को सुदृण करने वाला है। देश को उन्नति को केन्द्र में रखते हुए वित्त मंत्री ने बजट तैयार किया है। भारतीय अर्थव्यवस्था ने पिछले 10 वर्षों में गहरा सकारात्मक परिवर्तन देखा है। भारत के लोग आशा के साथ भविष्य की ओर देख रहे हैं। यह अंतरिम बजट देश को विकसित भारत संकल्प की यात्रा को गति देगा।

हिन्दुस्थान समाचार/मोहित/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर