हम पूरी ताकत से भरूच लोकसभा चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे: चैतर वसावा

चैतर वसावाचैतर वसावा

नर्मदा, 01 फरवरी (हि.स.)। आम आदमी पार्टी (आआपा) के विधायक और आदिवासी नेता चैतर वसावा को अदालत से सशर्त जमानत मिलने के बाद वह जेल से बाहर आए। यहां पार्टी के वरिष्ठ नेताओं समेत बड़ी संख्या में मौजूद कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। इस अवसर पर उन्होंने अपने खिलाफ लगाए आरोपों को मनगढ़ंत और झूठा बताया। वसावा ने कहा कि पार्टी ने उन्हें भरुच लोकसभा सीट का उम्मीदवार बनाया है, वे पूरी ताकत से चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे।

जेल से बाहर आने के बाद चैतर वसावा के समर्थन में मौवी में एक रैली आयोजित की गई और इसमें बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया। इस बीच, चैतर वसावा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि वन विभाग के कर्मचारियों ने चार दिन बाद मेरे खिलाफ शिकायत दर्ज की और अभी तक पुलिस के पास कोई सबूत नहीं है। उनके खिलाफ मामले का कोई तथ्य नहीं है, केवल मनगढ़ंत बाते हैं। पुलिस का कहना है कि वे बाहुबली इंसान हैं और लोगों का नुकसान पहुंचाते हैं। जबकि हमने किसी को चोट नहीं पहुंचाई और मैं बाहुबली इंसान भी नहीं हूं। वसावा ने आरोप लगाया कि पूरा मामला पुलिस और भाजपा का बनाया हुआ है। आने वाले समय में सत्य की जीत होगी।

वसावा ने कहा कि उनके खिलाफ साम-दाम-दंड-भेद की नीति अपनाई गई है, लेकिन वे भगवान बिरसा मुंडा के वंशज हैं इसलिए कभी नहीं झुकेंगे। उन्होंने कहा कि मेरी धर्म पत्नी पिछले तीन माह से जेल में है। कोर्ट ने मुझे सशर्त जमानत दी है। हम इसका स्वागत करते हैं और इन शर्तों को हटाने के लिए हाई कोर्ट से अपील करेंगे।

आआपा नेता ने कहा कि वन विभाग के कर्मचारियों को पता होना चाहिए कि सदियों से ये जल, जंगल और जमीन आदिवासियों की है और हम वन अधिकार अधिनियम 2006 के तहत मिली जमीन पर खेती कर रहे हैं और आने वाले समय में जिन लोगों को जमीन नहीं मिली है उनके लिए हम लड़ेंगे।

जेल से बाहर आने पर उनके स्वागत के लिए आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष इसुदानभाई गढ़वी, राष्ट्रीय संयुक्त सचिव और वकील गोपालभाई इटालिया, प्रदेश संगठन महासचिव मनोजभाई सोरठिया, युवा नेता युवराजसिंह जाडेजा और प्रदेश मंत्री करसनदास बापू भादरका समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/बिनोद/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर