बेमेतरा : निर्माण कार्यों को पूरी गुणवत्ता और बेहतर तरीक़े से जल्द पूर्ण करें : कलेक्टर

बेमेतरा, 1 फ़रवरी (हि.स.)। कलेक्टर रणबीर शर्मा ने गुरुवार को रेस्ट हाउस के सभाकक्ष में ज़िलास्तरीय विभागीय गतिविधियों एवं विभिन्न निर्माण विभागों के निर्माण के कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप निर्माण काम पूरी जिम्मेदारी व टीम भावना के साथ करने कहा। जल्द निर्माण कार्यों को पूरी गुणवत्ता और बेहतर तरीक़े से पूर्ण करें। ज़िले में किए जा रहे निर्माण कार्यों की गुणवत्ता पर कोई समझौता ना करें। समय-समय पर इनकी मानिटरिंग भी करें। उन्होंने निर्माण संबंधी आ रही दिक़्क़त और समस्याओं से अवगत कराने कहा। उन्होंने कहा कि अधिकारी कार्य को सरलीकरण करते हुए निबटाये, ताकि जल्द निर्माण कार्य का क्रियान्वयन जमीनी स्तर पर दिखे।

कलेक्टर रणबीर शर्मा ने सभी निर्माणाधीन कार्याें को शीघ्रता से पूर्ण कराने हेतु सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। इस अवसर पर कार्यपालन अभियंता लोक निर्माण निर्मल सिंह, कार्यपालन अभियंता लोक निर्माण जल संसाधन सीएस.शिवहरे, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा, कार्यपालन अभियंता प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, संतोष कुमार साहू,छत्तीसगढ़ मेडिकल सर्विस कॉरपोरेशन के ज़िला अधिकारी, डीपीएम लता बंजारे अन्य निर्माण विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। कलेक्टर ने जिले की सड़कों के निर्माण स्थिति की समीक्षा करते हुए निर्माण कार्य एवं मार्ग, सहित अन्य सभी मार्गाें के निर्माण कार्य में तेजी से प्रगति लाने के निर्देश दिए। इस दौरान कलेक्टर ने लोक निर्माण विभाग के अंतर्गत निर्माण किये जा रहे शासकीय भवन, स्कूल भवन, इंडोर स्टेडियम, सहित अन्य कार्याें की अद्यतन स्थिति की समीक्षा करते हुए कार्य में गंभीरता से तेजी लाने एवं समयावधि में पूर्ण कराने के निर्देश दिए।

उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को अप्रारम्भ एवं निविदा स्तर के कार्याे में भी शीघ्रता से कार्रवाई पूर्ण करते हुए कार्य प्रारंभ कराने के लिए कहा। इसी प्रकार कलेक्टर ने ग्रामीण यांत्रिकी सेवा, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के प्रगतिशील निर्माण कार्याें की समीक्षा की। कलेक्टर ने संबंधित विभागों के प्रगतिशील कार्य एवं लंबित कार्यों को शीघ्रता से पूर्ण कराने के निर्देश दिए। साथ ही निर्माण कार्याें में लापरवाही बरतने व अपेक्षाकृत कम प्रगति वाले एजेंसियों पर सख्ती से कार्रवाई करने की बात कही। उन्होंने निर्माण कार्याें के गुणवत्ता पर किसी प्रकार की लापरवाही न बरतने की हिदायत दी।

हिन्दुस्थान समाचार/ चंद्रनारायण शुक्ल

   

सम्बंधित खबर