वाराणसी में भारतीय अन्तरदेशीय जलमार्ग प्राधिकरण की बैठक, अफसरों को दिशा-निर्देश

- रविदास घाट,नमो घाट पर कैटामारन इलेक्ट्रिक जलयान के चार्जिंग स्टेशन के निर्माण की जानकारी ली गई

वाराणसी, 02 फरवरी (हि.स.)। रविदास घाट व नमो घाट पर कैटामारन इलेक्ट्रिक जलयान के चार्जिंग स्टेशन के निर्माण कार्य को लेकर शुक्रवार को भारतीय अन्तर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण के अफसरों ने बैठक की। वाराणसी परिक्षेत्र के कमिश्नर कौशल राज शर्मा की अध्यक्षता में हुई बैठक में कार्यों के प्रगति की जानकारी ली गई।

उन्होंने बताया गया कि इलेक्ट्रिक कैटामारन संचालन के लिए विभिन्न कार्य गतिमान हैं। जिसमें जेटी के लिए स्टील पांटून, बैट्री चार्जिंग यूनिट्स के लिए आधारशिला,शेड फैब्रिकेशन, मीटिंग रूम के लिए बिजली विभाग ट्रांसफार्मर, एचटी केबल तथा एलटी केबल को भूमिगत बना रहा है। मंडलायुक्त ने कार्य में धीमी प्रगति पर नगरीय विद्युत वितरण खण्ड, पूर्वाचल विद्युत वितरण निगम के अधिकारियों से नाराजगी जताई। उन्होंने कार्य को कल शाम तक पूरा करने के लिए निर्देशित किया।

उल्लेखनीय है कि कैटामारन इलेक्ट्रिक जलयान का आगमन गत माह वाराणसी में हो चुका है। जिसको जल्द ही पर्यटकों के लिए संचालित किया जायेगा। बैठक में रविदास घाट, रामनगर स्थित किला घाट तथा राजघाट के किनारे पर सुविधा पार्क बनने की प्रगति की समीक्षा की गई। कमिश्नर ने रविदास पार्क या ऊपरी क्षेत्र में बनाने तथा राजघाट पर स्थित रैम्प के पास सुविधा पार्क बनाने के लिए निर्देशित किया। मंडलायुक्त ने रामनगर पर बनने वाले सुविधा पार्क के लिए वर्तमान में यूपीपीसीएल के द्वारा निर्माणाधीन घाट के हिसाब से ही प्रोजेक्ट तैयार करने को निर्देशित किया।

बैठक में अन्तरदेशीय परिवहन, कार्यदायी संस्था यूपीपीसीएल तथा बिजली विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/मोहित

   

सम्बंधित खबर