वासुदेव देवनानी ने आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने की दी बधाई

अजमेर, 3 फरवरी(हि.स)। राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने भारत रत्न से सम्मानित किये जाने के लिए पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। देवनानी ने आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित करने का निर्णय लिए जाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भारत सरकार का आभार जताया है।

देवनानी ने कहा है कि ''आज हृदय अत्यंत प्रसन्न है। भारत सरकार ने हम सभी के मार्गदर्शक, श्रद्धेय लालकृष्ण आडवाणी जी को भारत रत्न से सम्मानित करने का निर्णय लिया है। लालकृष्ण आडवाणी का संपूर्ण जीवन राष्ट्र तथा समाज के उत्थान के लिए समर्पित रहा है। अपने राजनीतिक कौशल, प्रशासकीय अनुभव और विकासोन्मुखी दृष्टिकोण से आडवाणी जी ने भारत के भविष्य की नींव रखी और राष्ट्र निर्माण में जुटे रहें। हम सभी के लिए उनकी तपस्या, त्याग, संघर्ष और समर्पण प्रेरणा का अमृत पुंज है। लालकृष्ण आडवाणी जी को देश के सर्वोच्च सम्मान से सम्मानित कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने करोड़ों देशवासियों को मान दिया है। इसके लिए प्रधानमंत्री तथा भारत सरकार का अभिनंदन।

देवनानी ने कहा, आडवाणी का आशीर्वाद और स्नेह उन्हें वर्षों से लगातार मिल रहा है। आडवाणी उनके मार्गदर्शक है।

देवनानी ने मीडिया को बताया कि रविवार को वे गुजरात जायेंगे। दो दिवसीय यात्रा के दौरान वे रविवार को अहमदाबाद में आयोजित सिंधी रूट्स-सिंधी महोत्सव के मुख्य अतिथि होंगे। सोमवार को गांधीनगर में गुजरात विधानसभा के अध्यक्ष से दोनों विधानसभाओं की कार्यप्रणाली से संबंधित विभिन्न् विषयों, इन्फ्रा स्ट्रेक्चर , ऑनलाइन सिस्टम और सुरक्षा पर चर्चा करेंगे। वे सोमवार को सायं जयपुर लौटेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/संतोष/संदीप

   

सम्बंधित खबर