दमोह-हजारों की संख्या में विशेष समुदाय के लोग पहुंचे थाने,किया हंगामा

दमोह, 4 फ़रवरी (हि.स.) मध्य प्रदेश के दमोह जिला मुख्यालय पर देर रात हजारों की संख्या में विशेष समुदाय के (मुस्लिम) लोगों ने एकत्रित होकर दमोह सिटी कोतवाली में जमकर हंगामा किया साथ ही उनके द्वारा की गई आपत्तिजनक नारेबाजी और भड़काऊ बयान ने हालात को बिगाड़ दिया। बीती दरमियानी रात्रि में दमोह सिटी कोतवाली के थाना प्रभारी अरविंद सिंह को भी घेर कर दबाव बनाने का प्रयास कर रहे लोग एक विवाद को लेकर आक्रामक थे।

इस संबंध में पुलिस सूत्रों ने बताया कि जेल परिसर के समीप मस्जिद के द्वारा कुछ दुकानें संचालित की जाती हैंं, जिसमें एक दर्जी से उसके ग्राहकों का विवाद हो गया था। कपड़ा सिलने को लेकर हुए विवाद के बीच में वहीं के एक मौलाना भी आ गए, जिसके बाद यह विवाद पुलिस थाने पहुंचा और पुलिस ने दो युवकों को तुरंत गिरफ्तार भी कर लिया, लेकिन कुछ ही देर में हजारों की संख्या में विशेष समुदाय के लोग एकत्रित हो गए और थाना परिसर में जमकर हंगामा करने लगे। उन्होंने पुलिस थाने को चारों तरफ से घेर कर तनाव के हालात पैदा कर दिए।

दमोह के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संदीप मिश्रा ने मोर्चा संभाला और विशेष समुदाय की इस हंगामा करने वाली भारी भीड़ को नियंत्रित करने के लिए स्वयं आगे आकर भीड़ को खदेड दिया। दमोह के अनुविभागीय दंडाधिकारी राज ललन बागरी, सीएसपी अभिषेक तिवारी, तहसीलदार उदेनिया के साथ थाना प्रभारी अरविंद सिंह देहात थाना प्रभारी विजय सिंह राजपूत के साथ बड़ी संख्या में पुलिस ने दमोह नगर के मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र के साथ नगर के प्रमुख मार्गों पर देर रात्रि तक फ्लैग मार्च किया।

इस संबंध में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संदीप मिश्रा ने बताया कि कानून की नजर में सब बराबर हैंं। कानून को किसी को भी हाथ में लेने का अधिकार नहीं है कार्रवाई दोषियोें पर की जायेगी। बिगडे हालात को नियंत्रित करने के लिये फ्लेगमार्च किया गया है। प्रशासन एवं पुलिस अपना कार्य कर रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/ डा.हंसा/मयंक

   

सम्बंधित खबर