जगदलपुर : महतारी वंदन के नाम पर भाजपा ने किया महिलाओं से धोखा : रेखचंद जैन

वोट लेने राज्य भर में भरवाए गए थे महतारी वंदन के 53 लाख फार्म

जगदलपुर, 04 फरवरी (हि.स.)। पूर्व विधायक व संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने भाजपा पर वादा खिलाफी एवं महिलाओं को धोखा देने का आरोप लगाया है। मीडिया को जारी बयान में जैन ने कहा कि विधानसभा चुनाव के पहले भाजपा ने राज्य भर में महतारी वंदन योजना के नाम पर 53 लाख फार्म भरवाए थे। तब 18 वर्ष से अधिक आयु की समस्त महिलाओं से आवेदन भरवाये जा रहे थे। भाजपा सांसदों व संगठन के नेताओं से टारगेट पूरा करने कहा गया था। इस पूरे कार्य की मानिटरिंग केंद्र सरकार के एक मंत्री के द्वारा की जा रही थी। चुनाव पूर्व भाजपा ने मोदी की गारंटी के नाम से जो संकल्प पत्र जारी किया था, उसमें इस योजना को लेकर अक्षरश: इस प्रकार कहा गया था, इस महतारी वन्दन योजना की शुरुआत कर प्रदेश की प्रत्येक विवाहित महिला को 12000 की वार्षिक वित्तीय सहायता प्रदान करेंगे।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक विवाहित महिला को मोदी की गारंटी के नाम पर सब्जबाग दिखाने वाली भाजपा सरकार अब मुकर रही है। यह धोखा वैसा ही है जैसे 2014 में मोदी ने काला धन लाकर प्रत्येक भारतीय को 15-15 लाख रुपये देने की बात कही थी। पूर्व विधायक जैन ने कहा है कि भाजपा जनता को धोखा देने वाली पार्टी बन गई है। इस धोखे की सजा आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा को जरूर मिलेगी और महिलाएं उसे सबक सिखाएंगी।

पूर्व विधायक जैन ने कहा कि मोदी गारंटी के नाम से जारी कृषक उन्नति योजना के तहत 3100 रुपये प्रति किवंटल पर धान खरीदी और कर्ज माफी के वादे को भाजपा सरकार शीघ्र पूर्ण करे। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि भाजपा नेता वोट लेने जितना प्रचार विधानसभा चुनाव के पहले 3100 रुपये का कर रहे थे, उसका लेश मात्र भी अब प्रदेश सरकार के समक्ष नहीं उठा रहे हैं। पूर्व विधायक ने सभी मोदी गारंटियों की पूर्ति यथा शीघ्र करने की मांग की है।

हिन्दुस्थान समाचार/राकेश पांडे

   

सम्बंधित खबर