कानूनी उलझन दूर करने के लिए मुख्यमंत्री ममता के घर पहुंचे नौकरी अभ्यर्थी

कोलकाता, 04 फ़रवरी (हि.स.)। कानूनी उलझन दूर करने के लिए नौकरी अभ्यर्थी रविवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कालीघाट स्थित घर पहुंच गये। पहले इच्छुक अभ्यर्थियों का एक समूह अभ्यर्थी कालीघाट स्थित ममता बनर्जी के घर गए और फिर प्रतिनियुक्ति देने के लिए तृणमूल भवन गए। मूलतः उनका उद्देश्य मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को ज्ञापन देना था लेकिन उन्हें मुख्यमंत्री आवास के सुरक्षा प्रभारी को ज्ञापन सौंप कर लौटना पड़ा। बाद में नौकरी अभ्यर्थी तृणमूल भवन गए और पार्टी के प्रवक्ता और राज्य महासचिव कुणाल घोष से मुलाकात की।

सूत्रों के अनुसार, तृणमूल भवन गए अधिकांश एसएलएसटी शारीरिक शिक्षा और व्यावसायिक शिक्षा नौकरी चाहने वाले अभ्यर्थी हैं। उनकी संख्या 1,280 लोग हैं।

उनका प्रतिनिधिमंडल आज इन दोनों जगहों पर गया। आरोप है कि उन्हें योग्यता के बावजूद नौकरी नहीं दी गई जबकि कुछ आयोग लोगों को नौकरी दे दी गई। उनके खिलाफ मामले दर्ज करवा कर उन्हें नौकरी पाने से रोक दिया।

कुणाल घोष ने कहा कि मूल रूप से, कानूनी जटिलताओं के कारण, ये वैध नियुक्तियां अवरुद्ध हैं। उन्होंने उन्हें हर तरह से नौकरी दिलाने में मदद का आश्वासन दिया।

नौकरी के अभ्यर्थियों की मांग है कि राज्य मामले की अगली सुनवाई में अदालत में उन्हें वैध नौकरी चाहने वालों के रूप में मानें। कुणाल ने कहा कि नौकरी चाहने वालों की मांगों को सही जगह तक पहुंचाया जाएगा। अभ्यर्थियों के प्रतिनिधियों ने तृणमूलकुणाल घोष से बातचीत पर संतोष व्यक्त किया।

हिन्दुस्थान समाचार/ गंगा

   

सम्बंधित खबर