जगदलपुर : मुस्लिमों के जुलूस में हमास का लहराया झंडा, सक्षम ने कार्रवाई हेतु सौंपा ज्ञापन

जगदलपुर, 05 फरवरी (हि.स.)। जिला मुख्यालय में रविवार को मुस्लिमों द्वारा किसी त्योहार के उपलक्ष्य में देर रात यात्रा जुलूस निकाला गया था। जिसमें कुछ लोगों द्वारा खुलेआम आतंकवादी संगठन हमास द्वारा शासित फिलिस्तीन का झंडा लहराया जा रहा था। इस घटना की कुछ जागरूक लोगों ने वीडियो बनाकर पुलिस को सूचना दी गई, रात को ही पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए जुलूस से झंडा हटवा दिया था। सोमवार को सनातन क्षेत्रीय मंच द्वारा इस घटना के विरोध में थाना कोतवाली में ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें सक्षम ने मांग की है कि बस्तर जैसे शांतिप्रिय क्षेत्र में जानबूझकर माहौल खराब करने के उद्देश्य से ऐसे देश का झंडा लहराया गया, जिसका भारत से कोई सरोकार नहीं है। सक्षम ने घटना में शामिल लोगों पर कार्रवाई नहीं करने की स्थित में उग्र प्रदर्शन की चेतावनी दी है।

इस मामले पर सक्षम के अध्यक्ष अविनाश सिंह गौतम ने कहा कि हिंदुस्तान में रहकर अपने त्योहारों में आतंकवादी राष्ट्र फिलिस्तीन का झंडा लेकर सड़क पर रैली के रूप में निकालना आतंकवाद को बढ़ावा देना है। ऐसे लोगों पर राष्ट्र द्रोह मामला दर्ज कर कड़ी सजा मिलनी चाहिए। उन्होंने बताया कि उत्तरप्रदेश के सराय मीर में भी इस प्रकार की घटना घटी थी, जिस पर उत्तरप्रदेश पुलिस ने धारा 105 /ब 153/ब एवं 505/2 के तहत मामला दर्ज कर अपराधियों के ऊपर कार्रवाई की थी। अविनाश सिंह गौतम ने कहा कि कार्रवाई नहीं होने की दशा में सक्षम 24 घंटे के भीतर थाने का घेराव कर उग्र प्रदर्शन करेगा, जिसकी जवाबदेही जिला प्रशासन की होगी।

ज्ञापन सौंपने के दौरान सक्षम अध्यक्ष व संस्थापक अविनाश सिंह गौतम, संगठन महामंत्री कुणाल चालीसगांवकार, संगठन मंत्री संतोष भदौरिया, संगठन उपाध्यक्ष करण शर्मा, जिला अध्यक्ष भागीरथी प्रसाद मौर्य, कार्यकारी अध्यक्ष अजय सेठिया, ओम साहू जिला सचिव, जिला उपाध्यक्ष हेमराज कश्यप, श्रवण कश्यप मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/राकेश पांडे

   

सम्बंधित खबर