बिना अनुमति की प्लॉटिंग व बैनामा मामले की जांच शुरू

बिना अनुमति की प्लॉटिंग व बैनामा करने के मामले की जांच शुरूबिना अनुमति की प्लॉटिंग व बैनामा करने के मामले की जांच शुरूबिना अनुमति की प्लॉटिंग व बैनामा करने के मामले की जांच शुरूबिना अनुमति की प्लॉटिंग व बैनामा करने के मामले की जांच शुरूबिना अनुमति की प्लॉटिंग व बैनामा करने के मामले की जांच शुरूबिना अनुमति की प्लॉटिंग व बैनामा करने के मामले की जांच शुरूबिना अनुमति की प्लॉटिंग व बैनामा करने के मामले की जांच शुरूबिना अनुमति की प्लॉटिंग व बैनामा करने के मामले की जांच शुरू

मुरादाबाद, 05 फरवरी (हि.स.)। नगर निगम क्षेत्र के ग्राम पंचायत भोला सिंह मिलक स्थित करीब 10 बीघा अनुसूचित जाति व्यक्ति की भूमि को जिलाधिकारी की बिना अनुमति प्राप्त किए और भूमि को बिना आवासीय घोषित कराए वर्ग मीटर में बैनामा करने के मामले की जांच सोमवार को शुरू कर दी गई है।

नगर निगम वार्ड-20 विशनपुर भीमाठेर निवासी निजार खां ने डीएम मानवेंद्र सिंह को प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाया था कि ग्राम सोनकपुर उर्फ भोला सिंह की मिलक निवासी अनुसूचित जाति के व्यक्तियों की दो गाटों की करीब 10 बीघा भूमि को डीएम की अनुमति के बिना प्रापर्टी डीलरों ने बेच दी।

एसडीएम से बिना आवासीय घोषित कराए क्षेत्रफल वर्ग मीटर में दर्शाकर बेच दिया। निजार खां की इस शिकायत का संज्ञान लेते हुए डीएम ने 30 जनवरी को एसडीएम सदर को जांच कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए थे। डीएम के इस आदेश पर तहसील प्रशासन ने आज से जांच शुरू कर दी है।

एसडीएम सदर ने बताया कि शिकायत में उल्लेखित तथ्यों को दिखवाया जा रहा है। जल्द ही जांच पूरी कर रिपोर्ट डीएम को अग्रिम कार्रवाई के लिए भेज दी जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/निमित/दीपक/मोहित

   

सम्बंधित खबर