चैन स्नैचर गिरफ्तार,चार मामलो का खुलासा

मुंबई,05 फरवरी (हि. स.)। क्राइम ब्रांच युनिट 3 ''विरार'' ने एक 28 वर्षीय चैन स्नैचर को गिरफ्तार कर 4 अपराधों का खुलासा किया है तथा 4 लाख से अधिक का माल बरामद किया है। यह कार्रवाई क्राइम डीसीपी अविनाश अंबुरे व एसीपी मदन बल्लाल के मार्गदर्शन युनिट 3 '' विरार ''पी.आई प्रमोद बडाख के नेतृत्व में पुलिस टीम ने की है। यह जानकारी पुलिस अधिकारी ने सोमवार को दी है। पुलिस अधिकारी ने बताया है कि 25 जनवरी 2024 को रात्रि लगभग 10 बजे के आसपास पीछे से मोटरसाइकिल सवार अज्ञात स्नैचर ने विवा कॉलेज के पास,रिलायंस मार्ट स्थित शिकायतकर्ता के गले से 17.430 ग्राम वजन (कीमत-95,000 रुपये ) सोने के मंगलसूत्र छीन कर भाग निकले।इस संबंध में शिकायतकर्ता ने विरार थाने में अज्ञात स्नैचर के खिलाफ धारा 392 के तहत केस दर्ज कर आगे की तहकीकात में जुट गई थी। पुलिस अधिकारी ने बताया है कि,मीरा भाईंदर वसई विरार पुलिस कमिश्नरेट विरार,अर्नाला, नालासोपारा क्षेत्र के अंतर्गत पिछले कुछ महीनों से महिलाओं से चेन छीनने की घटनाएं बढ़ गई हैं।

उक्त अपराध में आरोपियों की तलाशी हेतु जांच युनिट ''3'' को सौंपी गयी। पुलिस ने शातिर आरोपी अमित नथु शनवार (28),निवासी- डहाणू को हिरासत में लिया गया। पुलिस के मुताबिक,हेलमेट सहित अपराध में प्रयुक्त मोटरसाइकिल को कब्जे में ले लिया गया और गहन जांच के बाद एक सोने की चेन और एक सोने का कंगन जिसका वजन 73.500 ग्राम कुल कीमत 4,38,200 रुपये का माल जप्त किया गया। आरोपी की गिरफ्तारी से 4 मामलो का खुलासा हुआ है।

पुलिस अधिकारी की माने तो उपरोक्त आरोपी पुलिस भर्ती में नाकाम हो गया था,उसके बाद वह शराब पीने का आदी हो गया और उसने एक लड़की के साथ प्रेम-प्रसंग शूरू हो गया,उससे शादी करने के लिए उसे पैसे की शख्त जरूरत थी,इसलिए उसने चैन स्नैचिंग की घटनाओं को अंजाम देने लगा। हालांकि, आरोपी को 5 फरवरी तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है और अपराध की आगे की जांच युनिट 3 विरार द्वारा की जा रही है।

हिंदुस्थान समाचार/योगेंद्र

   

सम्बंधित खबर