हत्या के आरोप में महिला समेत दो गिरफ्तार

गुवाहाटी, 06 फरवरी (हि.स.)। राजधानी गुवाहाटी के पांच सितारा होटल रेडिशन ब्लू में हुई एक लोमहर्षक हत्याकांड के मामले में पुलिस ने एक महिला समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आज एक संवाददाता सम्मेलन में गुवाहाटी पुलिस कमिश्नर दिगंत बोरा ने बताया कि हत्या के दोनों ही आरोपितों को लोकप्रिय गोपीनाथ बरदलै अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा पर जाते समय घात लगाकर रास्ते में गिरफ्तार किया गया। दोनों पर पुणे निवासी संदीप सुरेश कुंबले (44) की हत्या करने का आरोप है।

इस सिलसिले में राजधानी के जालकुबारी थाना में एक प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कानूनी प्रक्रिया शुरू की गई है। गिरफ्तार आरोपितों की पहचान पश्चिम बंगाल निवासी अंजलि साव (25) तथा उसके प्रेमी विकास कुमार साव (23) के रूप में की गई है।

पुलिस ने बताया कि मृतक संदीप से अंजलि की मुलाकात एक हवाईअड्डे पर हुई थी, जहां से दोनों के बीच संबंध स्थापित हो गया। दोनों एक दूसरे के साथ मिलते थे तथा उनके बीच अंतरंग संबंध भी था। लेकिन, कुछ समय बाद मृतक संदीप ने अंजलि के सामने शादी का प्रस्ताव रखा। जिसपर अंजलि सहमत नहीं हो रही थी। संदीप के पास अंजलि के साथ अंतरंग पलों की तस्वीरें थीं, जिसको लेकर वह अंजलि को ब्लैकमेल करते हुए शादी के लिए मजबूर करने लगा।

आखिरकार अंजलि ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर संदीप से उसका मोबाइल फोन छीनने की योजना बनाई। इसी योजना के तहत संदीप को कोलकाता बुलाया गया। लेकिन, वह कोलकाता आने से इनकार किया। बाद में गुवाहाटी आने पर उसकी सहमति हुई। योजना के अनुसार तीनों अलग-अलग से गुवाहाटी पहुंचे। संदीप और अंजलि की मुलाकात योजना के अनुसार हवाईअड्डे पर हुई। जहां से संदीप और अंजलि राजधानी के रेडिसन ब्लू होटल के कमरा नंबर 922 में पहुंचे। अंजलि ने दरवाजा खुला छोड़ दिया था, जिसमें उसका प्रेमी विकास जाकर घुस गया। होटल के कमरे में विकास और संदीप के बीच जमकर हाथापाई हुई, जिसमें संदीप खून से लथपथ हो गया। उससे उसका मोबाइल फोन छीनकर विकास और अंजलि वहां से भाग गए। इसी बीच संदीप की होटल में मौत हो गई।

घटना की सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज को खंगाल कर दोनों ही आरोपितों का पता लगाया। और आखिरकार हवाईअड्डा के रास्ते में उन दोनों को पकड़ लिया गया। दोनों ही आरोपितों के पास से मृतक संदीप का मोबाइल फोन तथा खून के छींटे पड़े हुए कपड़े एवं संदीप के साथ हुई बातचीत वाला मोबाइल फोन आदि बरामद कर लिया गया। इस संदर्भ में जालुकबाड़ी थाने में दर्ज की गई प्राथमिकी संख्या 53/ 24 के तहत कानूनी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीप्रकाश/अरविंद

   

सम्बंधित खबर