नेपाल सीमा पर सेवा यात्रा में जायेंगे डाॅक्टर, मुख्यमंत्री करेंगे रवाना

लखनऊ, 06 फरवरी(हि.स.)। विश्व संवाद केंद्र में नेशनल मेडिकोज आर्गनाइजेशन संगठन के प्रांत संरक्षक और पूर्व कुलपति डाॅ.एम.एल.बी.भट्ट ने मंगलवार को पत्रकारों से वार्ता में कहा कि विगत चार साल से भारत-नेपाल की सीमा क्षेत्र पर गुरु गोरक्षनाथ स्वास्थ्य सेवा यात्रा होती है। इस वर्ष भी आठ फरवरी को नेपाल सीमा पर डाक्टरों की टीम जायेगी।

पूर्व कुलपति डाॅ.एम.एल.बी.भट्ट ने कहा कि भारत-नेपाल की सीमा क्षेत्र पर जाने वाली सेवा यात्रा को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हरी झंडी दिखायेंगे। ये यात्रा अटल बिहारी बाजपेई साइंटिफिक कन्वेंशन सेंटर से शुरू हो कर नेपाल सीमा पर पहुंचेगी। सीमा क्षेत्र पर लखीमपुर खीरी, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर तथा महराजगंज जनपदों में रहकर डाॅक्टरों की टीम विशेष रुप से थारू जनजाति के लोगों की चिकित्सा सेवा करेगी।

उन्होंने कहा कि नेशनल मेडिकोज ऑर्गेनाइजेशन की अवध प्रांत इकाई और श्रीगुरू गोरक्षनाथ सेवा न्यास के बैनर पर सेवा यात्रा में जाने वाले डाक्टरों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। बीते वर्ष लगभग छह सौ डाक्टर गये थे, इस वर्ष भी माना जा रहा है कि छह-सात सौ डाक्टरों की टीम वहां अलग-अलग जनपदों तक जाएगी। आगामी 8, 9, 10 व 11 फरवरी में वृहद सेवा कार्य चलेगा।

हिन्दुस्थान समाचार/ शरद/सियाराम

   

सम्बंधित खबर