प्रदेश सरकार ने 'मोदी की गारंटी' को पूरा कर कांग्रेसियों के दुष्प्रचार का दिया मुंह तोड़ जवाब : भाजपा

रायपुर, 6 फ़रवरी (हि.स.)।भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव ने मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के नेतृत्व वाली प्रदेश सरकार द्वारा गरीब परिवारों को सन 2028 तक मुफ्त चावल देने की घोषणा तथा किसानों को धान खरीद की अंतर राशि देने के लिए 12 सौ करोड़ रुपए का प्रावधान कर अनुपूरक बजट पेश करने के लिए बधाई दी है।उन्होंने किसानों और गरीबों के कल्याण को ध्यान में रखकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार को प्रधानमंत्री श्रीअन्न योजना के तहत पांच साल तक मुफ्त चावल देने की घोषणा के बाद अब भारत चावल योजना लॉन्च करने और मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के नेतृत्व वाली प्रदेश सरकार द्वारा गरीब परिवारों को सन 2028 तक मुफ्त चावल देने की घोषणा पर ख़ुशी व्यक्त की है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री देव ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री साय के नेतृत्व में प्रदेश की भाजपा सरकार ने गरीब परिवारों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत 2028 तक मुफ्त चावल देने की क्रांतिकारी घोषणा करके उस संकल्प के लिए अपनी प्रतिबद्धता को व्यक्त किया है कि भाजपा की सरकार के रहते छत्तीसगढ़ का कोई भी परिवार रात को भूखे पेट नहीं सोएगा। प्रदेश सरकार की इस घोषणा से छत्तीसगढ़ में 67.94 लाख अंत्योदय, प्राथमिकता, एकल निराश्रित और नि:शक्तजन राशन कार्डधारियों को मासिक पात्रता के अनुसार चावल दिया जाएगा।

श्री देव ने कहा कि प्रदेश सरकार ने सोमवार को विधानसभा में प्रस्तुत अपने अनुपूरक बजट में 'मोदी की गारंटी' को पूरा करते हुए धान खरीद की अंतर राशि के लिए 1200 करोड़ रुपये का प्रावधान करके कांग्रेसियों के दुष्प्रचार का मुँहतोड़ जवाब दिया है। केंद्र सरकार द्वारा घोषित समर्थन मूल्य पर धान की रिकॉर्ड खरीद और उसका तत्काल भुगतान करने के बाद अब प्रदेश सरकार 917 रुपये प्रति क्विंटल के हिसाब से किसानों को अंतर की राशि देने जा रही है।

श्री देव ने कहा कि गरीबों और किसानों के जीवन में खुशहाली लाने की दिशा में प्रदेश सरकार के फैसले भाजपा सरकार के संवेदनक्षम नेतृत्व की प्रतिबद्धता को रेखांकित करते हैं। श्री देव ने अनुपूरक बजट में विभिन्न योजनाओं के लिए भी किए गए प्रावधानों को जनहितकारी बताते हुए कहा कि सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के मूलमंत्र के साथ भाजपा जो कहती है, वह करती है।

हिन्दुस्थान समाचार /केशव शर्मा

   

सम्बंधित खबर