मध्य प्रदेश में कुलपति अब कहलाएंगे कुलगुरूः उच्च शिक्षा मंत्री परमार

जबलपुर, 6 फ़रवरी (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी कार्यालय में मंगलवार को आयोजित बैठक में शामिल होने के लिए उच्च शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार मंगलवार को जबलपुर पहुंचे। यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए उच्च शिक्षा मंत्री ने बताया कि कैबिनेट बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है। बैठक में विश्वविद्यालय संशोधन विधेयक पास हुआ है। वर्षों से कुलपति बोलने की एक परंपरा चली आ रही थी, परंतु इसका संबंध हमारी संस्कृति और आस्था से जुड़ा है, इसलिए कुलपति अब कुलगुरू कहलाएंगे।

उन्होंने कहा कि कैबिनेट बैठक में जल्द ही विश्वविद्यालय में भर्ती प्रक्रिया चालू कर दी जाएगी इसको लेकर भी चर्चा हुई। विश्वविद्यालयों में शिक्षकों की कमी को लेकर उन्होंने कहा कि कुछ तकनीकी कठिनाइयां थी उन्हें दूर कर लिया गया है,छात्रों को छात्रवृत्ति नहीं मिल पाने को लेकर मंत्री ने कहा कि पोर्टल को ठीक से करने के लिए हमारे द्वारा प्रयास किए जा रहे हैं। हरदा में हुए पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट को लेकर उन्होंने कहा कि यह बहुत ही दुखद घटना है। हमारे मुख्यमंत्री मोहन यादव द्वारा तुरंत कैबिनेट मंत्री उदय प्रताप सिंह को मौके पर भेजा है। साथ ही हादसे के दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए हैं।

कुलपति प्रो.राजेश कुमार वर्मा एवं कुलसचिव डॉ.दीपेश मिश्रा ने विश्वविद्यालय परिवार की ओर से पुष्प गुच्छ से स्वागत करते हुए उन्हें विश्वविद्यालय के कौशल विकास संस्थान द्वारा निर्मित अंगवस्त्र भेंट किया।

हिन्दुस्थान समाचार/विलोक पाठक/मुकेश

   

सम्बंधित खबर